scriptराजस्थान में ACB का बड़ा धमाका, 25 लाख घूस मांगने के मामले में दूदू कलक्टर के खिलाफ कार्रवाई | ACB Raid On Dudu Collector Hanuman Mal Dhaka in Rajasthan, Case of demanding bribe of Rs 25 lakh | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में ACB का बड़ा धमाका, 25 लाख घूस मांगने के मामले में दूदू कलक्टर के खिलाफ कार्रवाई

डीआईजी डॉ. रवि ने बताया कि एसीबी के सत्यापन में सामने आया कि 21 लाख रुपए भी अधिक राशि होने पर परिवादी ने जिला कलक्टर व हल्का पटवारी से बात की, तब उन्होंने 15 लाख रुपए में सौदा तय किया।

जयपुरApr 27, 2024 / 07:58 am

Anil Prajapat

Dudu Collctor bribe case : जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने दूदू जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका व हल्का पटवारी हंसराज के खिलाफ शुक्रवार शाम को 25 लाख रुपए रिश्वत मांगने का मामला दर्ज किया है। प्रकरण दर्ज होने के बाद शुक्रवार देर रात 12 बजे तक एसीबी की टीमें डाक बंगला दूदू व तहसील कार्यालय में सर्च करने में जुटी थी।
एसीबी के डीआईजी डॉ. रवि ने बताया कि उन्होंने बताया की परिवादी ने शिकायत दर्ज करवाई कि दूदू में उसकी फर्म के नाम से 204 बीघा जमीन में से कुछ खसरे तालाब/पाल क्षेत्र में हैं। इन खसरे के कन्वर्जन करवाए जाने की बात को लेकर एक शिकायत जिला कलेक्टर के पास उक्त शिकायत में कारवाई नहीं करने की एवज में परिवादी से दूदू कलक्टर और हल्का पटवारी 25 लाख रुपए की रिश्वत मांग कर परेशान कर रहे हैं। बाद में दोनों ने सौदा 21 लाख रुपए में तय किया।

डाक बंगले पर मंगवाए 7.50 लाख रुपए

डीआईजी डॉ. रवि ने बताया कि एसीबी के सत्यापन में सामने आया कि 21 लाख रुपए भी अधिक राशि होने पर परिवादी ने जिला कलक्टर व हल्का पटवारी से बात की, तब उन्होंने 15 लाख रुपए में सौदा तय किया और जिला कलक्टर ने अपने डाक बंगले पर 7.50 लाख रुपए मंगवाए। हालांकि एसीबी की भनक लगने पर रिश्वत की राशि नहीं ली। लेकिन एसीबी के सत्यापन में स्पष्ट रूप से कलक्टर व पटवारी रिश्वत मांग रहे हैं। इसके चलते उनके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो