scriptWeather Updates: कहीं लू का अलर्ट तो कहीं बारिश से मौसम हो जाएगा कूल-कूल, जानें आज के मौसम का हाल | Weather Updates Heat wave alert in Bihar, West Bengal, rain in UP, Rajasthan, Delhi, Punjab | Patrika News
राष्ट्रीय

Weather Updates: कहीं लू का अलर्ट तो कहीं बारिश से मौसम हो जाएगा कूल-कूल, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Updates Today: भारतीय मौसम विभाग (IMD) की ओर से आज यानी 4 मई को बिहार, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और रायलसीमा में लू का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं यूपी, राजस्थान, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में आज हल्की बारिश होने की संभावना है।

नई दिल्लीMay 04, 2024 / 08:52 am

Akash Sharma

Summer season
Weather Updates Today: मई के महीने की शुरुआत के साथ ही देशभर में भीषण गर्मी पड़ने लगी है। देश के कुछ इलाकों में तो दिन का पारा 45 डिग्री के पार पहुंच चुका है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) की ओर से आज यानी 4 मई को बिहार, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और रायलसीमा में लू का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं  यूपी, दिल्ली, पंजाब और  हरियाणा के कुछ हिस्सों में आज हल्की बारिश होने की संभावना है। 

दिल्ली के मौसम का हाल


दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। आज यानी 4 मई की शाम को एक बार फिर धूल भरी आंधी आने की संभावना है। इस दौरान हवाओं की गति 30 से 40 km प्रति घंटे तक रह सकती है। धूल भरी आंधी के बाद हल्की बारिश, बूंदाबांदी और बौछारों की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने 5 और 6 मई को दिल्ली में तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया है।

देश के मौसम का हाल

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 4 मई से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है और अगले 3 से 4 दिनों के दौरान जारी रह सकती है। 5 और 8 मई के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 4 और 5 मई को पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में हल्की से बहुत हल्की बारिश हो सकती है। वहीं अगले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है। इसके अलावा पश्चिमी असम, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश हो सकती है। 4 और 5 मई को राजस्थान में हल्की बारिश और आंधी आ सकती है। वहीं गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, तेलंगाना और रायलसीमा में कुछ स्थानों पर लू की स्थिति हो सकती है। 

Home / National News / Weather Updates: कहीं लू का अलर्ट तो कहीं बारिश से मौसम हो जाएगा कूल-कूल, जानें आज के मौसम का हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो