scriptSidhu Moosewala News: सिद्धू मूसेवाला की मौत पर बड़ा खुलासा, पंजाब सरकार का सुप्रीम कोर्ट में कबूलनामा, मर्डर की बताई ये वजह | Bhagwant Maan Punjab government confession in Supreme Court on Sidhu Moosewala murder | Patrika News
राष्ट्रीय

Sidhu Moosewala News: सिद्धू मूसेवाला की मौत पर बड़ा खुलासा, पंजाब सरकार का सुप्रीम कोर्ट में कबूलनामा, मर्डर की बताई ये वजह

Sidhu Moosewala: सुप्रीम कोर्ट में पंजाब सरकार ने कबूलनामा में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की वजह बताई है। पंजाब सरकार के वकील एडवोकेट जनरल गुरमिंद्र सिंह गैरी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में इस बात को स्वीकार किया है।

नई दिल्लीMay 04, 2024 / 09:40 am

Akash Sharma

siddu musewala case
Sidhu Moosewala: सुप्रीम कोर्ट में पंजाब सरकार ने कबूलनामा में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की वजह बताई है। पंजाब सरकार के वकील एडवोकेट जनरल गुरमिंद्र सिंह गैरी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में इस बात को स्वीकार किया है। शीर्ष अदालत में कबूलनामे के बाद मूसेवाला के ​पिता बलकौर सिंह सरकार पर हमलावर हो गए। वहीं शिरोमणि अकाली दल ने भी सिंगर की हत्या पर सरकार को घेरा है।

मूसेवाला के ​पिता बलकौर सिंह ने सरकार पर बोला हमला

जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट में पंजाब सरकार ने कबूल किया है कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या सुरक्षा में कमी की वजह से हुई है। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा है कि सरकार को अपने कबूलनामे के बाद उन लोगों के खिलाफ FIR करनी चाहिए, जिनकी वजह से सुरक्षा हटाई गई। उन्होंने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एक्शन की मांग करते हुए कहा कि सच जुबान पर आ ही जाता है। इस हत्या में आरोपियों की भूमिका से ज्यादा पंजाब सरकार का अहम रोल है। लॉरेंस बिश्नोई ने जेल से डेढ़ साल पहले इंटरव्यू दिया, लेकिन सरकार अभी तक कुछ पता नहीं लगा पाई है।

सीएम भगवंत मान के नेतृत्व  में पंजाब की कानून-व्यवस्था बेहद खराब

शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा है कि मूसेवाला की हत्या के मामले में सरकार के खिलाफ भी एक केस दर्ज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सुरक्षा कवर वापस लेने के 2 दिनों के भीतर ही सिंगर की हत्या हुई। मूसेवाला के परिजन भी यही बात कह रहे थे।  बिक्रम सिंह ने कहा कि सरकार ने न सिर्फ सिंगर की सुरक्षा घटाई, बल्कि बिश्नोई को जेल से इंटरव्यू की इजाजत भी दे दी। इससे साफ होता है कि सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब में कानून-व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब हो चुकी है। 

पंजाब सरकार ने कम की थी मूसेवाला की सुरक्षा

पंजाब सरकार ने सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा में 4 सुरक्षाकर्मी लगाए हुए थे। बाद में इसे घटाकर 2 कर दिया गया था। इसी का फायदा उठाकर गोल्डी बरार ने अपने शूटर्स को सिंगर की हत्या के लिए भेजा। पुलिस भी इस बात को चार्जशीट में भी कबूल चुकी है। पुलिस ने 26 मई को सुरक्षा घटाई और फिर 29 मई, 2022 को सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। उस समय पंजाब सरकार ने मूसेवाला समेत 424 VIP लोगों की सुरक्षा घटाई थी।

Home / National News / Sidhu Moosewala News: सिद्धू मूसेवाला की मौत पर बड़ा खुलासा, पंजाब सरकार का सुप्रीम कोर्ट में कबूलनामा, मर्डर की बताई ये वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो