scriptPakistan: भारतीय नेताओं पर तिलमिलाया पाकिस्तान, बोला- अपने चुनाव में मत घसीटो हमारा नाम  | Pakistan warns Indian leaders against dragging their names in Lok Sabha elections 2024 | Patrika News
विदेश

Pakistan: भारतीय नेताओं पर तिलमिलाया पाकिस्तान, बोला- अपने चुनाव में मत घसीटो हमारा नाम 

पाकिस्तान (Pakistan) की विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलूच ने कहा है कि भारतीय नेता अपने चुनावी हित साधने के लिए पाकिस्तान का नाम ना लें। ज़हरा ने जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) पर भारत के अधिकार को भी निराधार करार दिया है।

नई दिल्लीApr 27, 2024 / 02:25 pm

Jyoti Sharma

Pakistan warns Indian leaders against dragging their names in Lok Sabha elections 2024

Pakistan warns Indian leaders against dragging their names in Lok Sabha elections 2024

पाकिस्तान (Pakistan) को भारत से भिड़ने का कोई ना कोई मौका चाहिए होता है। अब कुछ नहीं तो वो भारत के लोकसभा चुनाव को लेकर ही तिलमिला गया है। चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को आड़े लाकर उसने भारत के नेताओं को चेतावनी दी है। यही नहीं इस बहाने उसने फिर से कश्मीर राग अलापा है। पाकिस्तान ने भारतीय नेताओं को कहा है कि वो अपने राजनीतिक हित के लिए पाकिस्तान का नाम बेवजह ना लें। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलूच ने भारतीय नेताओं से चुनाव के दौरान राजनीतिक लाभ के लिए पाकिस्तान का इस्तेमाल ना करने को कहा है और जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) पर उनके दावों को खारिज कर दिया।

जम्मू-कश्मीर पर भारत का दावा निराधार- ज़हरा 

ज़हरा बलूच ने कहा है कि भारतीय राजनेता चुनावी हितों के लिए सार्वजनिक जगहों और सभाओं में पाकिस्तान का नाम घसीटते रहते हैं। इस लापरवाह आदत को उन्हें बंद कर देना चाहिए। बलूच ने कहा है कि “हम जम्मू-कश्मीर पर अनुचित दावे करने वाले भारतीय नेताओं के भड़कीले बयानों की लगातार बढ़ोतरी देख रहे हैं। पाकिस्तान इन दावों को ख़ारिज करता है। ये बयान अति-राष्ट्रवाद से प्रेरित हैं। ये भड़काऊ बयानबाजी क्षेत्रीय शांति और संवेदनशीलता के लिए गंभीर खतरा पैदा करती है।”

भारत का अविभाज्य अंग है जम्मू-कश्मीर

ज़हरा ने ये भी कहा कि जम्मू-कश्मीर पर भारत का दावा निराधार है। पाकिस्तान के इस बयान से साफ नज़र आ रहा है कि वो घूम-फिर कर कश्मीर मुद्दे को लपकने की कोशिश कर रहा है। जबकि भारत की तरफ से कश्मीर मुद्दे पर स्थिति साफ कर दी गई है। भारत के विदेश मंत्रालय ने बार-बार कहा है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर और केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख भारत के अभिन्न और अविभाज्य अंग हैं और ये हमेशा रहेंगे। किसी दूसरे देश को इस बात पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है।

Home / world / Pakistan: भारतीय नेताओं पर तिलमिलाया पाकिस्तान, बोला- अपने चुनाव में मत घसीटो हमारा नाम 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो