कोचिंग क्लास में करता था बच्चों से घिनौना काम, चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को लेकर सबसे बड़ा खुलासा

Patrika news network Posted: 2017-04-13 18:52:31 IST Updated: 2017-04-14 06:44:25 IST
कोचिंग क्लास में करता था बच्चों से घिनौना काम, चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को लेकर सबसे बड़ा खुलासा
  • अमीन नार्वे और स्वीडन के ग्राहकों को केवल अपनी रिकॉर्डिंग ही नहीं, बल्कि रूसी और बांग्लादेशी पोर्न वेबसाइट्स के सर्वरों से हैक की गई वीडियो क्लिप्स भी बेचता था।

इस्लामाबाद।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बच्चों की पोर्न वीडियो क्लिप्स बनाकर उसे ऑनलाइन बेचने के मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। तो वहीं गिरफ्तार हुए शख्स ने अपना जुर्म भी कबूल लिया है। आरोपी ने बताया कि उसने करीब 25 बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा देने का लालच देकर उनसे ऐसा घिनौना काम करवाता था।



तो वहीं देश की संघीय जांच एजेंसी की साइबर अपराध शाखा ने 45 साल के सादात अमीन को इस मामले में मंगलवार को पंजाब प्रांत के सरगोधा से गिरफ्तार कर लिया और उसका कंप्यूटर और लैपटॉप भी जब्त कर लिया है। जिसके बाद एफआईए की साइबर अपराध शाखा के प्रमुख उप निदेशक शाहिद हसन ने कहा कि पाक में इस तरह का यह पहला ऐसा मामला उजागर हुआ है।



तो वहीं एफआईए के एक अधिकारी ने अखबार डान को बताया कि पूछताछ के दौरान अमीन ने स्वीकार किया है कि वह पिछले कई सालों से बच्चों की पोर्न वीडियो क्लिप्स बनाकर ऑनलाइन बेच रहा था। वह बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा देने का लालच देकर उनसे यह घृणित काम कराता था। 



सबसे बड़ी बात कि आरोपी अमीन पीडि़तों के अभिभावकों को 3 हजार से लेकर 5 हजार पाकिस्तानी रुपए देकर कहता था कि बच्चे सरगोधा में एक कमरे की कार्यशाला में कंप्यूटर हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर सीखेंगे। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एफआईए साइबर अपराध शाखा को नार्वे दूतावास से इसकी जानकारी मिली। 



तो वहीं जांच के बाद अमीन ने स्वीकार किया है कि वह नार्वे और स्वीडन के ग्राहकों को केवल अपनी रिकॉर्डिंग ही नहीं, बल्कि रूसी और बांग्लादेशी पोर्न वेबसाइट्स के सर्वरों से हैक की गई वीडियो क्लिप्स भी बेचता था। जांच अधिकारी ने कहा कि नार्वे का एक व्यक्ति अमीन को छोटे बच्चों की अलग-अलग वीडियो के लिए 100 से 400 डॉलर तक देता था।



इस मामले में एफआईए ने अमीन के पास से विदेशी वेबसाइट्स से हैक की गई बच्चों की कई पोर्न वीडियो को भी बरामद किया है। जिसकी संख्या लगभग 65 हजार बताई जा रही है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood