अफगानिस्तान: PAK दूतावास के 2 कर्मचारी भेजे गए हिरासत केंद्र, पाकिस्तान ने वियाना संधि उल्लंघन का लगाया आरोप

Patrika news network Posted: 2017-05-18 14:46:53 IST Updated: 2017-05-18 19:51:26 IST
अफगानिस्तान: PAK दूतावास के 2 कर्मचारी भेजे गए हिरासत केंद्र, पाकिस्तान ने वियाना संधि उल्लंघन का लगाया आरोप
  • हसन खानजादा और सैयद मुनिर शाह बाजार में थे कि तभी एनडीएस के सदस्यों ने पकड़ लिया और दूतावास के आधिकारिक वाहन में इन्हें बैठाकर हिरासत केंद्र में ले गए।

इस्लामाबाद।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) ने पाकिस्तान दूतावास के दो कर्मचारियों को हिरासत में लिया। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उन्हें किन परिस्थितियों में हिरासत में लिया गया।



पाकिस्तान के डॉन ऑनलाइन के मुताबिक, ये दोनों शख्स हसन खानजादा और सैयद मुनिर शाह बाजार में थे कि तभी एनडीएस के सदस्यों ने पकड़ लिया और दूतावास के आधिकारिक वाहन में इन्हें बैठाकर हिरासत केंद्र में ले गए।



खानजादा दूतावास में वीजा सहायक के तौर पर काम करते हैं, जबकि सैयद मुनीर शाह स्टाफ चालक हैं।पाकिस्तानी दूतावास ने अफगानिस्तान विदेश मंत्रालय से संपर्क कर दोनों अधिकारियों की रिहाई की मांग की है। जिसके बाद तीन घंटे तक हिरासत में रखे जाने के बाद खानजादा और शाह को रिहा कर दिया गया।



दूतावास कर्मचारियों को हिरासत में लिए जाने के बाद अफगानिस्तान दूतावास के उप प्रमुख जारदाश्त शम्स को बुधवार को पाकिस्तान के विदेश कार्यालय में तलब किया गया। जहां पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर राजनयिक संबंधों को लेकर वियना संधि (1961) के उल्लंघन का आरोप लगाया।

rajasthanpatrika.com

Bollywood