Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

अमेरिका ने लगाई पाकिस्तान को फटकार-कहा, छद्म रवैया नहीं कूटनीति का करें इस्तेमाल

Patrika news network Posted: 2017-04-17 19:10:41 IST Updated: 2017-04-17 19:11:19 IST
अमेरिका ने लगाई पाकिस्तान को फटकार-कहा, छद्म रवैया नहीं कूटनीति का करें इस्तेमाल
  • अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एचआर मैकमास्टर ने पाक सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान को कूटनीति का इस्तेमाल करना चाहिए ना कि छद्ध रवैया अपनाना चाहिए जो अफगानिस्तान और अन्य देशों पर अपने हितों को जारी रखने के लिए हिंसा में शामिल है।

न्यूयॉर्क।

 अमेरिका ने चुनिंदा आतंकी सुमहों को निशाना बनाने पर पाकिस्तान को फटकार लगाई है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एचआर मैकमास्टर ने पाक सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान को कूटनीति का इस्तेमाल करना चाहिए ना कि छद्ध रवैया अपनाना चाहिए जो अफगानिस्तान और अन्य देशों पर अपने हितों को जारी रखने के लिए हिंसा में शामिल है।


मैकमास्टर ने अफगान चैनल टोलो न्यूज को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान पर कड़ा रुख लेते हुए दिखे। द न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक, मैकमास्टर ने कहा है कि हम सब कई वर्षों से यह उम्मीद कर रहे हैं कि पाकिस्तानी नेता यह समझेगे कि पूर्व की रणनीति के विपरीत इन समूहों के खिलाफ काईवाई करना उनके अपने हित में है। 


रात में यह नेवी अफसर बन जाता है पोर्न स्टार, सेना ने शुरू की मामले की जांच


उनके हवाले से कहा गया है कि अफगानिस्तान और अन्य जगहों पर उनके हितों को जारी रखने का सही तरीका कूटनीति का इस्तेमाल करना है ना कि छद्ध रवैया के इस्तेमाल करना जो हिंसा फैलाता है। रिपोर्ट में मैकमास्टर के साथ हुई बातचीत की जानकारी रखने वाले अफगान अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान में पनप रहे आतंकी समूहों से खतरे को लेकर एक साझा समझ है।


पाकिस्तान ने खराब की इस्लाम की छविः मलाला यूसुफजई


रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस तरह के अन्य संकेत भी है कि अमेरिका पाकिस्तान पर अपना रूख कड़ा कर सकता है जिसमें समझा जाता है कि जनरल मैकमास्टर ने अपने एक खास आदमी को चुना है। वो इस बात के प्रबल समर्थक हैं कि अमेरिका को पाकिस्तान के साथ एक सहयोगी के तौर पर व्यवहार करना बंद करना चाहिए और आतंकवादी समूहों के खिलाफ  भविष्य में दी जाने वाली किसी भी सैन्य मदद पर शर्त लगानी चाहिए।


पाकिस्तान : सेना और तालिबान आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, 12 की मौत

rajasthanpatrika.com

Bollywood