आतंक से दूर जाने की कोशिश लेकर आर्इ 'मौत', माेसुल से पलायन कर रहे 145 नागरिकों की हत्या

Patrika news network Posted: 2017-05-14 13:50:32 IST Updated: 2017-05-14 13:50:32 IST
आतंक से दूर जाने की कोशिश लेकर आर्इ 'मौत', माेसुल से पलायन कर रहे 145 नागरिकों की हत्या
  • आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इराक के शहर मोसुल से पलायन करने का प्रयास कर रहे 145 से भी अधिक नागरिकों की हत्या कर दी।

बगदाद।

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इराक के शहर मोसुल से पलायन करने का प्रयास कर रहे 145 से भी अधिक नागरिकों की हत्या कर दी। एफे न्यूज के मुताबिक, एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आईएस आतंकवादियों ने पश्चिमी मोसुल के अल-जंजीली इलाके से पलायन का प्रयास कर रहे नागरिकों की हत्या कर दी।



अधिकारी ने बताया कि आईएस आतंकवादियों ने पीड़ितों को 'खिलाफत की भूमि छोड़कर जाने' के प्रयास के लिए 'विश्वासघाती' करार देते हुए उनके शवों को बिजली के खंभों से लटका दिया।अल-बयाती ने बताया कि आईएस ने नागरिकों पर इराकी सुरक्षा बलों तक सूचनाएं पहुंचाने का आरोप भी लगाया।



आईएस ने 2014 में उत्तरी इराक के बड़े इलाकों पर कब्जा कर लिया और अरब देश तथा पड़ोसी सीरिया में अपने नियंत्रण वाले इलाके को खिलाफत की भूमि घोषित कर दिया था। आईएस ने मोसुल शहर को अपना गढ़ बना लिया।



इराकी सरकारी बल अब मोसुल के पश्चिमी हिस्से से आईएस आतंकवादियों को खदेडऩे का प्रयास कर रहे हैं, जहां के कई इलाके अब भी आतंकवादी संगठन के कब्जे में हैं।

rajasthanpatrika.com

Bollywood