पिता की मौत का बदला लेने के लिए आमादा है ओसामा का बेटा: एफबीआई के पूर्व एजेंट

Patrika news network Posted: 2017-05-13 19:02:39 IST Updated: 2017-05-13 19:02:39 IST
पिता की मौत का बदला लेने के लिए आमादा है ओसामा का बेटा: एफबीआई के पूर्व एजेंट
  • अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई के एक पूर्व एजेंट ने कहा है कि ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा एक ज्यादा मजबूत अलकायदा का नेतृत्व करने के लिए तैयार है और अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए आमादा है।

वॉशिंगटन।

अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई के एक पूर्व एजेंट ने कहा है कि ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा एक ज्यादा मजबूत अलकायदा का नेतृत्व करने के लिए तैयार है और अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए आमादा है। 


पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिका की छापेमारी में कुछ व्यक्तिगत खत मिले थे, जिनके बारे में एजेंट अली सूफान यह जानकारी दे रहे थे। गौरतलब है कि 2 मई 2011 को अमेरिकी सेना के अभियान में ओसामा बिन लादेन मारा गया था। 28 साल की उम्र के हमजा ने ये पत्र लिखे थे और तब उसने कई सालों से अपने पिता ओसामा को नहीं देखा था। उस समय हमजा की उम्र 22 साल की थी।


'हमजा अपने पिता से काफी प्रेरित है'

एफबीआई के मुख्य जांचकर्ता सूफान ने सीबीएस न्यूज को बताया कि खतों से पता चलता है कि हमजा ऐसा युवक है तो अपने पिता से काफी प्रेरित है और उसकी जानलेवा विचारधारा को अपनाना चाहता है। यूएस नेवी सील्स द्वारा जब्त किए गए खतों को अपना सार्वजनिक किया गया है।

'मैं खुद को फौलाद से बना मानता हूं'

सूफान ने कहा कि हमजा ने एक खत में लिखा है कि मैं खुद को फौलाद से बना मानता हूं और अल्लाह के खातिर हम जेहाद के लिए जीते हैं। इसी साल जनवरी में अमेरिका ने हमजा को एक 'विशिष्ट रूप से नामित वैश्विक आतंकी' करार दिया। अमेरिका ने ओसामा के लिए भी ऐसा ही किया था।


दो साल में हमजा के 4 ऑडियो मैसेज रिकॉर्ड किए

सूफान ने यह भी बताया कि पिछले दो साल में हमजा के 4 ऑडियो मैसेज रिकॉर्ड किए गए हैं। इनमें वह कह रहा है कि अमेरिका के लोगों हम आ रहे हैं और तुम्हें अहसास होने वाला है। दूसरे मैसेज में सुनाई देता है कि तुमने मेरे पिता...इराक...अफगानिस्तान के साथ जो किया हम उसका बदला लेने जा रहे हैं।

rajasthanpatrika.com

Bollywood