आतंकियों से लड़ाई के लिए नागरिकों को हथियार देंगे राष्ट्रपति दुतेर्ते, पुलिस ऐसे करेगी मदद

Patrika news network Posted: 2017-04-20 19:03:54 IST Updated: 2017-04-20 19:03:54 IST
आतंकियों से लड़ाई के लिए नागरिकों को हथियार देंगे राष्ट्रपति दुतेर्ते, पुलिस ऐसे करेगी मदद
  • दुतेर्ते ने कहा कि यदि आप आतंकवादियों को जान से मारते हैं तो आप को चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप पुलिस के पास जाकर सच बयान कीजिए और मामले की रिपोर्ट दर्ज कराएं।

मनीला।

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने बोहोल प्रांत में आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में अपने नागरिकों को हथियार देने की मंशा जाहिर की है। ये बाते उन्होंने बहोल यात्रा के दौरान कही है।



बोहोल की यात्रा के दौरान उन्होंने बुधवार की रात एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मेरी मंशा नागरिकों को भी हथियार देने की है, साथ ही मैं इसमें नागरिकों को शामिल करूंगा। साथ ही दुतेर्ते ने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि अगर स्थानीय लोग संदिग्ध आतंकियों को मार गिराते हैं तो वह उन्हें सजा नहीं होने देंगे। 


समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, दुतेर्ते ने कहा कि यदि आप आतंकवादियों को जान से मारते हैं तो आप को चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप पुलिस के पास जाकर सच बयान कीजिए और मामले की रिपोर्ट दर्ज कराएं। आप को किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं होगी। 



तो इस मामले में दुतेर्ते स्थानीय अधिकारियों से अपने प्रस्ताव पर परामर्श लेने की योजना बना रहे हैं, क्योंकि स्थानीय सरकार को इसमें कुछ आपत्तियां हो सकती हैं। राष्ट्रपति दुतेर्ते का बयान ऐसे समय पर आया है जबकि इसी सप्ताह दक्षिण पूर्वी एशियाई राष्ट्रों के संगठन (आसियान) का शिखर सम्मेलन बोहाल में शुरु हुआ है। 



गौरतलब है कि पछले दिनों कथित तौर पर पर्यटकों का अपहरण करने के लिए आतंकी अबु सैय्याफ गुट के 13 सदस्यों ने नाव के जरिए द्वीप में घुसपैठ की थी। आतंकवादियों की इससे पहले 11 अप्रैल को सुरक्षा बलों से मुठभेड़ हुई थी। इसमें तीन जवान, एक पुलिकर्मी और 6 आतंकवादी मारे गए थे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood