महारानी एलिजाबेथ ने की फुटवुमन की नियुक्ति, नए जूते पहनकर पैलेस में घूमने की होगी ड्यूटी

Patrika news network Posted: 2017-04-13 11:54:24 IST Updated: 2017-04-13 11:54:24 IST
महारानी एलिजाबेथ ने की फुटवुमन की नियुक्ति, नए जूते पहनकर पैलेस में घूमने की होगी ड्यूटी
  • ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने 'फुटवुमन' की नियुक्ति की है। काम महारानी के नए जूतों को पहन बकिंघम पैलेस में घूमना होगा।

लंदन

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने 'फुटवुमन' की नियुक्ति की है। काम महारानी के नए जूतों को पहन बकिंघम पैलेस में घूमना होगा। मकसद है- नए जूतों से महारानी के पैर न छिलें। एक दशक से एजिलाबेथ के वार्डरोब डिजाइन करने वाले रॉयल ड्रेस मेकर स्टीवर्ट पार्विन ने यह खुलासा किया है।  


4 नंबर के शू पहनती हैं एलिजाबेथ

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय आमतौर पर कम हील वाले काले रंग के जूते पहनती हैं। इसे खासतौर पर शूमेकर 'एनल्लो एंड डेविड' द्वारा डिजाइन किया जाता है। उनके जूतों का साइज 4 होता है। महारानी के इस जूते को डिजाइन करने के लिए चार लोगों की टीम एक जोड़ी जूते पर काम करती है।


80 हजार कीमत

नए स्टाफ को कॉटन के मोजे और फुटवियर को पहनकर घूमना और कार्पेट पर चलना होगा। महारानी के जूतों की कीमत करीब 80 हजार रुपए (1000 पाउंड) होती है। 


इंटरव्यू के जरिए हुआ चयन

रिपोर्ट के मुताबिक  फुटवुमन का चयन इंटरव्यू से हुआ। इसमें उस महिला को चुनना था जिसके पैरों से बदबू न आती हो। उस महिला को उतने लंबे फुटस्टेप  डालने को कहा गया जितने महारानी के फुटस्टेप हैं। फुटवुमन की सैलरी का खुलासा नहीं हुआ है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood