डोनाल्ड ट्रंप ने जर्मनी की महिला चांसलर को बोला कुछ ऐसा, कि बीच हवाई यात्रा में डेलिगेशन ने लिया U-Turn

Patrika news network Posted: 2017-03-14 10:19:27 IST Updated: 2017-03-14 10:22:19 IST
डोनाल्ड ट्रंप ने जर्मनी की महिला चांसलर को बोला कुछ ऐसा, कि बीच हवाई यात्रा में डेलिगेशन ने लिया U-Turn
  • सुश्री मार्केल ने कहा कि जब वह वाशिंगटन जाने के लिए हवाईअड्डा के रास्ते में थीं तभी ट्रम्प ने उन्हें तूफान के कारण यात्रा स्थगित करने के लिए फोन किया।

बर्लिन।

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने बर्फीली तूफान की आशंका को देखते हुए वाशिंगटन में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से अपनी पहली मुलाकात को स्थगित कर दिया है। 


सुश्री मार्केल ने कहा कि जब वह वाशिंगटन जाने के लिए हवाईअड्डा के रास्ते में थीं तभी ट्रम्प ने उन्हें तूफान के कारण यात्रा स्थगित करने के लिए फोन किया। अमरीका के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में इस तूफान के आने की आशंका है और इसके कारण मंगलवार को कई एयरलाइंस ने अपनी हजारों उड़ानों को रद्द कर दिया है। कुछ मेयरों ने स्कूलों को बंद रखने के आदेश भी दिए हैं। 


READ: इथियोपिया में कचरे के पहाड़ की चपेट में आने से 65 लोगों की मौत



व्हाईट हाउस की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि मर्केल की यात्रा शुक्रवार को फिर से निर्धारित की जाएगी। मार्केल ने ट्रम्प से दस मिनट की बातचीत के बाद अपने साथ वाशिंगटन जाने वाले पत्रकारों को यात्रा में बदलाव की जानकारी दी। 


मार्केल ने सरकारी एयरबस ए340 विमान में सवार पत्रकारों से कहा, ' यात्रा रद्द कर दी गई है। यह मजाक नहीं है। ' सुश्री मर्केल की मंगलवार को दो घंटे तक ट्रम्प से मुलाकात का कार्यक्रम निर्धारित था। इसके बाद लंच का भी आयोजन होना था। 


READ: अफगानी सेना के कमांडो ने बोला तालिबान के बंदीगृह पर धावा, 32 नागरिकों को छुड़ाया



इंजीनियरिंग समूह सीमेंस और कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू समेत जर्मनी की तीन कंपनियों के शीर्ष अधिकारी भी सुश्री मार्केल की इस स्थगित यात्रा में साथ जाने वाले थे। मौसम संबंधी कारणों के चलते मर्केल की इससे पहले भी कई यात्रा स्थगित की जा चुकी है। 


वर्ष 2010 में अमेरिकी यात्रा के दौरान एक द्वीप में ज्वालामुखी में विस्फोट के कारण उन्हें पुर्तगाल और इटली के घुमावदार रास्तों के जरिये स्वदेश लौटना पड़ा था। जर्मन सरकार के अधिकारियों ने कहा कि सुश्री मर्केल की वाशिंगटन यात्रा के दौरान उनके और ट्रम्प के बीच व्यापार के मुद्दों, रूस, नाटो और मध्य पूर्व सहित जटिल और कठिन मुद्दों पर बातचीत होगी।

rajasthanpatrika.com

Bollywood