Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

अमरीका : हडसन नदी के तट से बरामद हुआ मुस्लिम महिला जज का शव

Patrika news network Posted: 2017-04-13 16:08:55 IST Updated: 2017-04-13 16:09:28 IST
अमरीका : हडसन नदी के तट से बरामद हुआ मुस्लिम महिला जज का शव
  • पुलिस ने 65 वर्षीय न्यायाधीश अब्दुस सलाम का शव बाहर निकाला। जिसके बाद डॉक्टरों ने जांच कर उन्हें मृत घोषित कर दिया। तो वहीं पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि उनका शव नदी में कैसा पहुंचा।

न्यूयॉर्क।

न्यूयॉर्क की सबसे उच्च अदालत और अमरीका की पहली मुस्लिम न्यायाधीश शीला अब्दुस सलाम का शव यहां हडसन नदी में मृत अवस्था में मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के हार्बर युनिट के अधिकारियों को बुधवार दोपहर को अपर मैनहैट्टन में वेस्ट 132 स्ट्रीट के पास तट पर एक व्यक्ति का शव दिखने की सूचना मिली।



जिसके बाद पुलिस ने 65 वर्षीय न्यायाधीश अब्दुस सलाम का शव बाहर निकाला। जिसके बाद डॉक्टरों ने जांच कर उन्हें मृत घोषित कर दिया। तो वहीं पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि उनका शव नदी में कैसा पहुंचा। फिलहाल इस मामले यह साफ नहीं हो पाया है कि वह कब से लापता थीं।



पुलिस ने कहा कि उनके शव पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं थे और उनके शरीर पर पूरे कपड़े थे। एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने कहा कि जांचकर्ताओं को किसी प्रकार का अपराध अंजाम दिए जाने के कोई संकेत नहीं मिले हैं।



गौरतलब है कि अब्दुस सलाम स्टेट कोर्ट ऑफ अपील्स में बतौर जज थी। साथ ही वहां 7 न्यायाधीशों में से एक थीं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले उन्होंने लगभग 4 साल राज्य के सुप्रीम कोर्ट के फस्र्ट अपीलेट डिविजन में सहायक न्यायाधीश के रूप में और मैनहट्टन में स्टेट सुप्रीम कोर्ट जस्टिस के तौर पर काम किया था।



तो वहीं सलाम शहर के कानून विभाग में वकील के रूप में भी अपनी सेवा दे चुकी थीं। उनकी मौत के बाद गवर्नर एम. क्यूओमो ने बुधवार को एक बयान में कहा कि न्यायाधीश अब्दुस सलाम में सही और गलत का फैसला करने की गजब की क्षमता थी। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood