उत्तर कोरिया के मसले पर सभी विकल्प खुले हैं: माइक पेंस

Patrika news network Posted: 2017-04-18 15:19:37 IST Updated: 2017-04-18 15:19:37 IST
उत्तर कोरिया के मसले पर सभी विकल्प खुले हैं: माइक पेंस
  • पेंस आज यहां जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जापान के लोग जिस तरह उत्तर कोरिया के उसकावे वाले कदमों को बर्दाश्त कर रहे हैं वह काबिले तारीफ है।

टोक्यो।

अमरीका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि उत्तर कोरिया की गतिविधियों से निपटने के लिए सभी विकल्प खुले रखे गए हैं लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इस समले के शांतिपूर्ण समाधान के लिए जापान, चीन और दक्षिण कोरिया को एक साथ लेकर चलना चाहते हैं। 



पेंस आज यहां जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जापान के लोग जिस तरह उत्तर कोरिया के उसकावे वाले कदमों को बर्दाश्त कर रहे हैं वह काबिले तारीफ है। यह सहज ही समझा जा सकता है कि जापान से लगी समुद्री सीमाओं में उत्तर कोरिया की गतिविधियों को झेलना कितनी चुनौतीपूर्ण परीक्षा है।


READ: जम्मू एवं कश्मीर में दुर्घटनावश गोली चलने से सेना के जवान की मौत


इसके अलावा उपराष्ट्रपति ने कहा कि हम आबे के साथ हैं। तो वहीं शिंजो आबे ने कहा कि वह अमरीकी उपराष्ट्रपति के उस रूख का स्वागत करते हैं कि उत्तर कोरिया के साथ रणनीतिक प्रयास करने का अब धैर्य नहीं बचा और उसके खिलाफ उठाये जाने वाले कदमों के लिए सभी विकल्प खुले हैं। 


READ: जेठमलानी के भुगतान के खिलाफ लगी याचिका पर कोर्ट ने किया सुनवाई से इन्कार


गौरतलब है कि उत्तर कोरिया संयुक्त राष्ट्र के सभी नियमों एवं प्रतिबंधों को ताक पर रखकर समय समय पर मिसाइलों का प्रक्षेपण और परमाणु परीक्षण कर रहा है। उसने हाल ही में अपनी ताकत के प्रर्दशन के लिए एक व्यापक सैन्य परेड में नयी मिसाइलों और लांचरों का प्रदर्शन किया था। उसने रविवार को भी एक मिसाइल का प्रक्षेपण किया था हालांकि वह असफल रहा था।

rajasthanpatrika.com

Bollywood