अफगानिस्तान में अमेरिकी हमले में मारे गए आईएस के 94 आतंकी

Patrika news network Posted: 2017-04-15 17:18:27 IST Updated: 2017-04-15 17:18:27 IST
अफगानिस्तान में अमेरिकी हमले में मारे गए आईएस के 94 आतंकी
  • अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नांगरहार में दो दिन पहले किए गए अमेरिकी हमले में मरने वालों की संख्या 94 हो गई है। स्थानीय सरकार ने शनिवार को यह जानकारी दी।

जलालाबाद।

अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नांगरहार में दो दिन पहले किए गए अमेरिकी हमले में मरने वालों की संख्या 94 हो गई है। स्थानीय सरकार ने शनिवार को यह जानकारी दी।


अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों को निशाना बनाकर पाकिस्तान की सीमा से सटे पहाड़ी प्रांत के आचिन जिले में 'जीबीयू-43' बम गिराया था, जिसे 'मदर ऑफ ऑल बम्स' भी कहा जाता है। 'जीबीयू-43' अथवा मैसिव आर्डनेंस एयर ब्लास्ट (एमओएबी) सबसे बड़ा गैर-परमाणु बम है।


अफगानिस्तान में गिराए गए 'मदर ऑफ ऑल बम' का वीडियो आया सामने, देखें


स्थानीय सरकार ने अपने बयान में कहा कि  गुरुवार को आचिन जिले के असादखिल क्षेत्र के मोहमंद दारा गांव में हुए हवाई हमलों में 94 आतंकवादियों के मारे जाने की रिपोर्ट है।


यूएस का अफगानिस्तान पर हमला: सोशल मीडिया पर बोले लोग- पाकिस्तान पर भी गिरा दो


बयान के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों में चार प्रमुख स्थानीय आईएस कमांडर भी हैं, जिनके नाम अम्जा अबूबाकिर, हामिद, मोहम्मद एब्रानी और वाकीन (मृत आईएस नेता हाफिज सईद का भाई) हैं। हमले में कई विदेशी आतंकवादी भी मारे गए।


हमले में कई बंकर, 300 मीटर लंबी सुरंग के साथ ही एक विशाल हथियार और गोला-बारूद डिपो और आईएस का बड़ा ठिकाना नष्ट हो गया। बयान में बताया गया कि किसी भी नागरिक के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। 


अफगान में सबसे बड़े हमले के बाद बोले ट्रंप, उ. कोरिया सभी के लिए एक समस्या है, जल्द निकाला जाएगा समाधान

rajasthanpatrika.com

Bollywood