Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

एक रसगुल्ले के कारण शादी का पंडाल बन गया अखाड़ा, बिना दुल्हन के वापस लौटी बारात

Patrika news network Posted: 2017-05-19 10:22:06 IST Updated: 2017-05-19 10:23:26 IST
एक रसगुल्ले के कारण शादी का पंडाल बन गया अखाड़ा, बिना दुल्हन के वापस लौटी बारात
  • शादी समारोह के मौके पर रसगुल्ले मुंह में मिठास घोल देते हैं, लेकिन एक शादी में रसगुल्ले के चलते जमकर जूतम-पैजार हुर्इ।

लखनऊ।

शादी समारोह के मौके पर रसगुल्ले मुंह में मिठास घोल देते हैं, लेकिन एक शादी में रसगुल्ले के चलते जमकर जूतम-पैजार हुर्इ। मामला यहां तक पहुंच गया कि मारपीट आैर हंगामे के बाद दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद बाराती बिना दुल्हन लौट गए।



उत्तर प्रदेश के उन्नाव में खुंटहा गांव के रहने वाले शिवकुमार की शादी कर्मापुर गांव की लड़की से तय हुर्इ। बारात आराम से गांव में पहुंच गर्इ। वधु पक्ष के लोगों ने वर पक्ष की खूब आवभगत की। लड़की के घर तक बारात आराम से नाचते हुए पहुंची, जहां पर उनका शानदार स्वागत किया गया। जयमाल हुर्इ आैर इसके बाद आगे के रीति-रिवाजों से पहले दुल्हन के पिता ने सभी से खाना खा लेने की गुजारिश की। 



बाराती भी उनकी बात मानकर खाना खाने लगे। इसी दौरान दुल्हन पक्ष के एक शख्स आैर दूल्हे के चचेरे भार्इ के बीच बहस शुरू होने लगी। ये झगड़ा उस वक्त शुरू हुआ जब मनोज ने अपनी प्लेट में दो रसगुल्ले रख लिए। 


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दुल्हन पक्ष के एक रिश्तेदार को मिठार्इ के स्टाॅल की जिम्मेदारी दी गर्इ थी। संभवतः उसे कहा गया होगा कि सभी बारातियों को एक-एक रसगुल्ला ही देना है। मनोज ने जब एक की जगह दो रसगुल्ले अपनी प्लेट में रख लिए तो शायद उस रिश्तेदार ने मनोज को टोक दिया। इसी के बाद बात बढ़ते-बढ़ते इतनी बढ़ गर्इ कि पहले बहस हुर्इ आैर फिर थोड़ी ही देर में झगड़ा शुरू हो गया। 


गजब स्टूडेंट्स का अजब हाल, कुलपति से पूछा सवाल- कब होगी सलमान की शादी?



देखते ही देखते शादी के पंडाल की हालत किसी अखाड़े की तरह हो गर्इ। बाराती आैर वधु पक्ष के लोग एक दूसरे के साथ जमकर मारपीट करते नजर आए। दोनों पक्षों के बीच हाथापार्इ के दौरान आलम ये था कि बारातियों ने खाने के स्टाॅल्स को पलट दिया आैर एक दूसरे पर खाने की प्लेट फेंकने लगे। 


दूल्हे ने दुल्हन के बारे में सुनी एेसी बात आैर लाैटने लगी बारात, संकटमोचक बनी पुलिस आैर बन गर्इ बात



इसी दौरान दुल्हन के पिता जब समझाइश के लिए आए तो बारातियों ने उनकी कोर्इ परवाह नहीं की आैर उनके साथ भी धक्कामुक्की की। इसी दौरान पुलिस को खबर कर दी गर्इ आैर किसी तरह मामले को शांत कराया गया। 



पत्नी से सताए पतियों के लिए है ये आश्रम, जहां पूजा जाता है कौआ, दाखिले के लिए पूरी करनी होगी ये शर्त



उसी वक्त गांव में पंचायत बुलार्इ गर्इ। जिसमें हंगामे आैर मारपीट को दरकिनार कर शादी के रीति-रिवाजों को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया। हालांकि बारातियों के उत्पात से दुल्हन इस कदर नाराज हो गर्इ कि उसने इस शादी से ही इनकार कर दिया। कर्इ लोगों ने दुल्हन को मनाने की कोशिश की लेकिन वह किसी भी तरह से ये शादी करने के लिए तैयार नहीं हुर्इ।


समुद्र किनारे पड़ा दिखा दैत्याकार जीव, 15 मीटर लंबार्इ देखकर हैरान रह गए लोग



इसके बाद बाराती अपने कपड़ों पर सब्जी आैर मिठार्इ चुपड़े, बिना कुछ कहे वापस लौट गए। इस मामले में दुल्हन के पिता ने थाने में शिकायत दर्ज करार्इ है। अब पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood