हवार्इ जहाज खरीदिए या फिर ये कुत्ता, कीमत दोनों की है लगभग बराबर

Patrika news network Posted: 2017-03-09 09:32:43 IST Updated: 2017-03-09 09:37:26 IST
हवार्इ जहाज खरीदिए या फिर ये कुत्ता, कीमत दोनों की है लगभग बराबर
  • आपने कुत्तों की कीमतों के बारे में तो खूब सुना होगा लेकिन जिस डाॅग की बात हम कर रहे हैं उसकी कीमत हवार्इ जहाज की कीमत से भी ज्यादा है।

जयपुर।

आपने कुत्तों की कीमतों के बारे में तो खूब सुना होगा लेकिन जिस डाॅग की बात हम कर रहे हैं उसकी कीमत हवार्इ जहाज की कीमत से भी ज्यादा है। यकीन करना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन ये बिल्कुल सच है कि एक डाॅग एेसा है जिसकी कीमत 15 से 30 करोड़ रुपए है। ये कीमत किसी छोटे हवार्इ जहाज से ज्यादा है। 


पिछले दिनों जयपुर में हुए डाॅग शो में करोड़ों रुपए की कीमत वाला तिब्बतियन मास्टिफ लाया गया था। चीन में इस कुत्ते को आॅक्शन के जरिए खरीदा जाता है। इस कुत्ते को खरीदने के साथ इसे रखना भी बहुत महंगा है। 


इसे 24 घंटे एसी में रखना होता है, साथ ही हर 15 वें दिनों में स्पा करना होता है। इसकी ऊंचाई करीब 32 इंच होती है। साथ ही सुनहरे बालों वाले इस कुत्ते का वजन करीब 80-90 किलो होता है।



चीन में तिब्बतियन मास्टिफ को रखना स्टेटस सिंबल माना जाता है। यही कारण है कि अमीरों के घरों की शान बढ़ाने के लिए  वे इसे खरीदते हैं। 

इन कुत्तों का इस्तेमाल ज्यादातर लोगों को डराने के लिए किया जाता है। मास्टिफ का अर्थ ही बड़ा कुत्ता होता है। चीन से आने वाली कर्इ खबरें बताती हैं कि इस कुत्ते के लिए लोगों ने करोड़ों रुपए चुकाए हैं।

rajasthanpatrika.com

Bollywood