अंतिम संस्कार से पहले ही 'जिंदा' हो गया वो, देखने वाले भी रह गए दंग

Patrika news network Posted: 2017-03-09 12:38:39 IST Updated: 2017-03-09 12:38:39 IST
अंतिम संस्कार से पहले ही 'जिंदा' हो गया वो, देखने वाले भी रह गए दंग
  • इंसान के मरने आैर फिर जिंदा होने की कर्इ खबरें आपने सुनी होंगी। हम चेन्नर्इ की एक एेसी घटना के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में सुनकर हर कोर्इ दंग रह जाएगा।

चेन्नर्इ।

इंसान के मरने आैर फिर जिंदा होने की कर्इ खबरें आपने सुनी होंगी। हम चेन्नर्इ की एक एेसी घटना के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में सुनकर हर कोर्इ दंग रह जाएगा। धारवाड़ के मनागुंडी गांव में एक युवक के शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा था इसी दौरान वह अचानक जिंदा हो उठा। ये देखकर मृतक के परिजनों से रिश्तेदारों से हर कोर्इ हैरान रह गया। इसके बाद लोग उसे नजदीकी अस्पताल में ले गए जहां पर उसकी हालत नाजुक बतार्इ जा रही है। 


17 साल के कुमार मारेवाड काे एक आवारा कुत्ते ने काट लिया था। इसके बाद पिछले सप्ताह उसे तेज बुखार हुआ। युवक को धारवाड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालात बिगड़ने पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया। डाॅक्टर ने बताया कि हालात नाजुक है आैर लाइफ सपोर्ट सिस्टम हटाया जाता है तो उसके बचने की उम्मीदन नहीं है। 


डाॅक्टर्स का कहना था कि उसके शरीर में संक्रमण फैल चुका है आैर इलाज जारी करने का फैसला परिवार को करना है। परिवार ने उसे घर ले जाने का फैसला किया। बाद में जब परिवार उसे घर लेकर पहुंचा तो उसे मृत समझ लिया गया आैर उसके अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू हो गर्इं। बाद में अंतिम संस्कार से पूर्व ही वह उठ खड़ा हुआ। 


युवक ने अचानक अपनी आंखें खोल लीं आैर हाथ-पांव हिलाने लगा आैर तेजी से सांस लेने लगा। इसके बाद उसे एक अस्पताल ले जाया गया जहां पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood