Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

चमत्कार! इस मंदिर में मूर्तियां भी करती है बातें, जानकर वैज्ञानिक हैं हैरान

Patrika news network Posted: 2017-03-06 19:28:54 IST Updated: 2017-03-06 19:28:54 IST
चमत्कार! इस मंदिर में मूर्तियां भी करती है बातें, जानकर वैज्ञानिक हैं हैरान
  • तांत्रिक विधि-विधान से बनवाया गया था मां राज-राजेश्वरी का यह मंदिर, दर्शन मात्र से ही पूर्ण होती है भक्तों की सब इच्छाएं

नई दिल्ली।

21वीं सदी में विज्ञान धर्म की जड़ें खोद रहा है। हर रोज नए तर्क नए तथ्य सामने आ रहे हैं, नई पहेलियां सुलझ रही हैं लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसा भी है जहां आकर विज्ञान पीछे हो जाता है और सिर्फ विश्वास डिगा रहता है। बिहार का राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर भी इसी में से है। हम आपको बता रहे हैं ऐसे मंदिर के बारे में जहां की मूर्तियां साक्षात इंसानों की तरह बातें करती हैं। ऐसा लगता है मानो मूर्तियां आपस में बातें करती हैं। 



खबरों के अनुसार, इस मंदिर की सबसे अनोखी मान्यता यह है कि निस्तब्ध निशा में यहां स्थापित मूर्तियों से बोलने की आवाजें आती हैं। मध्य-रात्रि में जब लोग यहां से गुजरते हैं तो उन्हें आवाजें सुनाई पड़ती हैं। कुछ लोगों को यह पहले वहम लगता था लेकिन अब वैज्ञानिकों ने भी मान लिया है कि मंदिर परिसर में किसी के भी नहीं होने पर शब्द गूंजते रहते हैं। तंत्र साधना के लिए प्रसिद्ध बिहार के इकलौते राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर में साधकों की हर मनोकामना पूरी होती है। 

 


वैज्ञानिकों के रिसर्च के अनुसार, यहां किसी के भी नहीं होने पर शब्दि तैरते रहते हैं। वैज्ञानिकों ने माना है कि मंदिर में कुछ ना कुछ तो अजीब घटित होता ही है। वैज्ञानिक भी इस बात को लेकर हैरान हैं। इस मंदिर की स्थापना लगभग 400 वर्ष पहले की गई थी। इस मंदिर में कलश स्थापना का विधान नहीं है। तंत्र साधना से ही यहा माता की प्राण प्रतिष्ठा की गई है। तांत्रिक कारणों से ही यहां कलश स्थापित नहीं होता है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood