Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

हेलमेट पहनकर काम करते हैं यहां के कर्मचारी, क्या पता कब आ जाए आफत, जानिए क्या है पूरा मामला

Patrika news network Posted: 2017-07-18 09:40:03 IST Updated: 2017-07-18 09:40:03 IST
हेलमेट पहनकर काम करते हैं यहां के कर्मचारी, क्या पता कब आ जाए आफत, जानिए क्या है पूरा मामला
  • चीनी कहावत है कि एक तस्वीर हजार शब्दों के बराबर होती है। ये तस्वीर भी कुछ एेसा ही बयान करती है।

नर्इ दिल्ली।

चीनी कहावत है कि एक तस्वीर हजार शब्दों के बराबर होती है। ये तस्वीर भी कुछ एेसा ही बयान करती है। जहां ये सरकारी कर्मचारी काम के दौरान भी हेलमेट पहनने में विश्वास करते हैं। इन लोगों का विश्वास है कि इस सरकारी आॅफिस में कुछ भी हो सकता है।


ये तस्वीर बिहार के पश्चिमी चंपारण के एक आॅफिस की है। अरेराज प्रखंड में स्थित भूमि रिकाॅर्ड विभाग के कर्मचारी आॅफिस में रोजाना हेलमेट पहनकर आते हैं। ये सरकारी कर्मचारी न तो हेलमेट पहनकर आम लोगों को कोर्इ संदेश दे रहे हैं आैर न ही ये लोग हेलमेट लवर्स हैं। हां, ये लोग अपनी सुरक्षा के प्रति जरूर सचेत हैं।


इस कार्यालय की दीवारें जर्जर हो चुकी हैं। छत की हालत ये है कि ये कभी भी गिर सकती है। बारिश में छत से पानी टपकता है। दीवारों से भी पानी रिसने से कमरे में काम करना बेहद मुश्किल है। कर्इ लोग जख्मी हो चुके हैं। बावजूद इसके ये लोग जान हथेली पर रखकर काम कर रहे हैं आैर सुरक्षा के लिए रोजाना हेलमेट पहनते हैं।


यहां आने वाले लोग भी अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनकर आते हैं। अब ये तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। यहां काम करने वाले कर्मियों को उम्मीद है कि इस परेशानी से उन्हें जल्द ही निजाद मिलेगी।

rajasthanpatrika.com