Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

UP में शपथ ग्रहण से पहले ही एक्शन में आए अधिकारी, बड़ी योजनाएं तैयार करने में जुटे

Patrika news network Posted: 2017-03-17 10:26:14 IST Updated: 2017-03-17 10:26:14 IST
UP में शपथ ग्रहण से पहले ही एक्शन में आए अधिकारी, बड़ी योजनाएं तैयार करने में जुटे
  • उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने अभी शासन नहीं संभाला है, लेकिन भाजपा की यूपी सरकार के लिए काम शुरू हो गया है।

नई दिल्ली

उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने अभी शासन नहीं संभाला है, लेकिन भाजपा की यूपी सरकार के लिए काम शुरू हो गया है। यूपी के टॉप ब्यूरोक्रेट्स और पुलिस अधिकारियों को अहसास हो गया है कि 2019 के मध्य तक का समय उनके लिए पहली बड़ी डेडलाइन है, जब अगले आम चुनाव होंगे।


लिहाजा वे बड़ी योजनाएं तैयार करने, पहले की योजनाओं की समीक्षा करने और प्रदेश आ रहे केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ मीटिंग करने में व्यस्त हो गए हैं। हालांकि इसके अलावा उनके सामने एक बड़ा काम सपा और बसपा के 15 सालों के शासन में सीखे गए प्रशासन के ढर्रे को भूलने का होगा।


यूपी के कुछ सीनियर अधिकारियों का कहना है कि पीएमओ के टॉप ऑफिशियल नृपेंद्र मिश्रा और कैबिनेट सैक्रेटरी पीके सिन्हा, दोनों ही यूपी काडर से हैं और इसका मतलब यह है कि केंद्रीय स्तर पर प्रदेश के प्रशासन की गहरी समझ वाले दो टॉप ऑफिसर हैं। 


यूपी के वरिष्ठ अधिकारी भाजपा के प्रदेश के चुनावी घोषणा-पत्र का अध्ययन कर रहे हैं क्योंकि उन्हें अंदाजा है कि कामकाज संभालने वाला प्रशासन वोटरों से किए गए इस 30 पेज के वादे से ही अपनी प्राथमिकताएं तय करेगा। केंद्र सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हमारे पास यूपी की तस्वीर बदलने के लिए पांच साल का वक्त नहीं है। 


हमारे पास केवल दो साल हैं, जब यूपी में हमारे प्रदर्शन का इम्तिहान 2019 के लोकसभा चुनाव में होगा। लिहाजा यूपी का तेजी से विकास करने के मॉडल पर काम होगा। उन्होंने कहा कानून व्यवस्था, 24 घंटे पेयजल आपूर्ति, बूचडख़ानों को बंद कराना, कृषि कर्ज माफी और गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान तो अभी सबसे जरूरी काम हैं। राज्य के अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी दी जा चुकी है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood