Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

गायों के नाम पर वोट मांगती है बीजेपी लेकिन गौ माता की सेवा करना भूल जाती है: पायलट

Patrika news network Posted: 2017-07-13 15:59:20 IST Updated: 2017-07-15 18:44:48 IST
  • - सचिन पायलट ने उदयपुर के काइन हाउस का दौरा किया, गायों की मौत पर सरकार और निगम की आलोचना की

उदयपुर.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने गुरुवार को उदयपुर के तितरड़ी स्थित काइन हाउस का दौरा किया। नगर निगम के इस काइन हाउस में गायों की मौत को लेकर पायलट ने गौशाला की व्यवस्था देखी और गायों की मौत को लेकर सरकार और नगर निगम की आलोचना की। पायलट ने गौशालाा में अलग-अलग शेड में जाकर गायों की स्थिति को देखा और स्थानीय कांग्रेस नेताओं से उसके बारे में जानकारी ली। 


नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष मोहसिन खान ने पायलट को बताया कि पिछले 6 महीने पहले भी यहां पर 135 गायों की मौत हुई लेकिन नगर निगम को गौशाला को संभालने की फुर्सत नहीं है। स्थानीय नेताओं ने पायलट को यह भी बताया कि इस क्षेत्र में कई मंत्रियों का आना-जाना पिछले दिनों हुआ लेकिन किसी ने काइन हाउस की हालत नहीं देखी। पायलट ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बीजेपी गायों के नाम पर वोट मांगती है लेकिन सरकार में आने के बाद गौ माता की सेवा करना भूल जाती है। उन्होंने कहा कि जयपुर की हिंगोनिया गौशाला और उदयपुर के काइन हाउस के जो मामले सामने आए उससे साफ  लगता है कि नीचे के ग्रामीण स्तर में गौशालाओं की क्या स्थिति होगी।  पायलट ने आनंदपाल के गांव सांवराद में फैली हिंसा को लेकर कहा कि सरकार चाहती तो इस तरह का माहौल खराब नहीं  होता। उन्होंने यह भी कहा कि देश में अगर कहीं एनकाउंटर होते है और उसकी सीबीआई जांच की मांग होती तो सरकार को डरने की जरूरत कहां है, जांच करानी चाहिए। पायलट ने कहा कि सरकार समाज के लोगों को लड़ाने का काम कर रही है अगर सरकार की नीति या सोच नहीं होती तो सांवराद में जो कुछ हुआ वह घटनाएं नहीं होती।



READ MORE: उदयपुर रोडवेज में हो रहे ऐसे घोटाले, ना कमाई का पता ना खर्च का


इस मौके पर महासचिव जगदीश राज श्रीमाली, शहर जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा,  देहात जिला अध्यक्ष लाल सिंह झाला,  पूर्व विधायक सज्जन कटारा, उदयपुर के प्रभारी शंकर यादव, प्रदेश कांग्रेस सचिव पंकज कुमार शर्मा, कांग्रेस नेता विवेक कटारा,  दिनेश श्रीमाली, सुरेश सुथार, पूर्ण मेनारिया, सीमा चौरडिय़ा फि रोज शेख,  सुधीर जोशी आदि उपस्थित थे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood