Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

video: अखिल भारतीय सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण कार्यशाला: देश के विभिन्न राज्यों के सांख्यिकी अधिकारियों ने की शिरकत

Patrika news network Posted: 2017-04-13 15:35:35 IST Updated: 2017-04-13 20:35:47 IST
  • केन्द्रीय सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण के 75 वें दौर के लिए प्रशिक्षकों की अखिल भारतीय कार्यशाला का कार्यशाला का आगाज किया।

उदयपुर.

सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण के 75 वें दौर के लिए प्रशिक्षकों की अखिल भारतीय कार्यशाला का गुरूवार को लेकसिटी के इंदर रेजीडेंसी होटल में आगाज हुआ। केन्द्रीय सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने इस कार्यशाला का आगाज किया। दो दिन तक चलने वाली इस कार्यशाला में स्वास्थ्य और शिक्षा पर पारिवारिक क्षेत्र द्वारा किए गए उपभोक्ता व्यय की सूचनाएं एकत्रित करने का अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।


उदयपुर के इतिहास में पहली बार आयोजित हो रही इस कार्यशाला में देश के विभिन्न राज्यों को सांख्यिकी अधिकारी  शामिल हो रहे हैं। इस मौके पर आए केन्द्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने साफ किया कि इस तरह के सर्वेक्षण के आधार पर देश के समग्र विकास की राह प्रशस्त होगी। साथ ही जो आंकड़े प्राप्त होंगे उनका उपयोग आम जनता के जरूरत से जुड़ी शिक्षा और चिकित्सा जैसी सुविधाओं में विस्तार किया जा सकेगा। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी और राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग के अध्यक्ष डॉ. विनोद बर्मन  मौजूद रहे। गौरतलब है कि 75 वें दौर का यह सर्वेक्षण जुलाई 2017 सें जून 2018 तक चलेगा। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood