Breaking News
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

उद्योगपति हिंदुजा से बेटियां बोलीं-'नो इंग्लिश सर', हिंदुजा ने कहा अच्छा हिन्दुस्तानी में बात करते हैं...

Patrika news network Posted: 2016-12-01 16:17:25 IST Updated: 2016-12-01 16:17:25 IST
  • उद्योग जगत की हस्तियों ने देखा बालिका आश्रम

उदयपुर.

राजस्थान बाल कल्याण समिति की ओर से संचालित देवाली स्थित हंसराज बालिका आश्रम का बुधवार को हिन्दुजा ग्रुप चेयरमैन जीपी हिन्दुजा ने अवलोकन किया। उनके साथ उद्योग  जगत की और भी हस्तियां मौजूद थीं।

आश्रम की बेटियों संग अंग्रेजी में बात शुरू करते ही बच्चों के 'नो इंग्लिश सर' कहते ही उन्होंने तत्काल बात संभालते कहा अच्छा हिन्दुस्तानी में बात करते हैं। उन्होंने यहां की स्थिति पर सवाल किए। उन्होंने पूछा कोई बताएगा कि हम लोग कौन हैं...? इस पर एक बालिका ने जवाब दिया कि 'सर आप इंसान हैं।'  सुनकर वे मुस्कराए और कहा हां, हम इंसान ही हैं, लेकिन मैं बताना चाहता हंू हम बिजनेसमैन भी हैं। आप में से कोई आएगा इस क्षेत्र में? बालिकाओं ने शिक्षक और सैनिक बनने की इच्छा जाहिर की। हिंदूजा के साथ उद्योगपति केके मोदी, प्रकाश लोहिया, रश्मि मेहता, प्रदीप बूझड़ा भी मौजूद थे। समिति के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के प्रणेता व संरक्षक गोपी हिन्दुजा ने बताया कि उन्हें यहां आकर बेटियों की शिक्षा, स्वास्थ्य और चरित्र का स्तर देखकर खुशी हुई है।

READ MORE: उदयपुर में रॉयल वेडिंग, सिटी-पैलेस और जगमंदिर में रौनक, आए देश-विदेश से मेहमान


उद्योगपतियों ने समिति के 4000 बच्चों को छात्रवृति व रोजगार के अलावा 50 बालिकाओं की शिक्षा के लिए मदद की घोषणा की। फिक्की जयपुर चैप्टर फाउण्डर चेयरपर्सन नीता बूचरा ने कहा कि लक्ष्य ऊंचा है तो पैसा बाधा नहीं बन सकता। सचिव गिरजा शंकर शर्मा, नीतू सिंह, वीरेन्द्र चौबीसा, कमलेश आदि मौजूद थे।

Latest Videos from Rajasthan Patrika

rajasthanpatrika.com

Bollywood