Video: कलक्टर ने देखा कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर, शहर भर में लगेंगे 800 से ज्यादा सीसी टीवी कैमरे

Patrika news network Posted: 2017-04-19 12:21:40 IST Updated: 2017-04-19 12:21:40 IST
  • स्मार्ट सिटी उदयपुर में बनने वाले कमांड एंड कन्ट्रोल सेंटर का बुधवार को जिला कलक्टर ने कामकाज देखा। कलक्टर रोहित गुप्ता ने टाउनहॉल स्थित नगर निगम परिसर में तैयार हो रहे सेंटर को लेकर वहां चल रहे कामकाज का निरीक्षण किया और उन्होंने इस कार्य को जल्दी पूरा करने को कहा।

उदयपुर.

स्मार्ट सिटी उदयपुर में बनने वाले कमांड एंड कन्ट्रोल सेंटर का बुधवार को जिला कलक्टर ने कामकाज देखा। कलक्टर रोहित गुप्ता ने टाउनहॉल स्थित नगर निगम परिसर में तैयार हो रहे सेंटर को लेकर वहां चल रहे कामकाज का निरीक्षण किया और उन्होंने इस कार्य को जल्दी पूरा करने को कहा। 


इस सेंटर की बिल्डिंग का निर्माण होने के बाद वहां पर सेंटर तैयार किया जाएगा, वैसे हम बता दे कि यह सेंटर शहर का डिजिटल सरकारी सेंटर होगा जहां से ट्रैफिक व्यवस्था पर निगरानी रखी जाएगी और वहीं से शहर भर में लगने वाले 800 से ज्यादा सीसी टीवी कैमरों से भी निगरानी रखी जाएगी। सेंटर से ही शहर के पार्किंग स्थलों और यातायात के दबाव को डिस्पले के जरिए कन्ट्रोल किया जाएगा। 


READ MORE: #TotalNoToChildMarriage: बाल विवाह रोकने को प्रशासन ने ऐसे कसी कमर, नियन्त्रण कक्ष की स्थापना व कंट्रोल रूम शुरू 


कलक्टर ने मेवाड़ मोटर्स की गली से नगर निगम के पीछे होकर शक्तिनगर तक बनने वाली सड़क का भी मौका देखा।

rajasthanpatrika.com

Bollywood