मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के द्वितीय चरण की शुरुआत 9 दिसंबर से, जलसंसाधन मंत्री ने धार्मिक संगठनों से की सहयोग की अपील

Patrika news network Posted: 2016-11-30 16:28:03 IST Updated: 2016-11-30 18:55:45 IST
  • 9 दिसंबर से अभियान के द्वितीय चरण का शुभारंभ प्रत्येक पंचायत समिति व प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर धर्म गुरुओं व वरिष्ठजनों द्वारा किया जाएगा।

उदयपुर.

 मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान को लेकर बुधवार को उदयपुर संभागीय आयुक्त सभागार में संभाग के सभी धार्मिक ट्रस्टों व संगठनों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं भूजल मंत्री किरण माहेश्वरी एवं देवस्थान गोपालन मंत्री ओटाराम देवासी सहित विधायकगण एवं सभी धार्मिक ट्रस्टों व संगठनों के प्रतिनधि मौजूद थे। 


जल संसाधन मंत्री किरण माहेश्वरी ने  बताया कि  9 दिसंबर से अभियान के द्वितीय चरण का शुभारंभ प्रत्येक पंचायत समिति व प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर धर्म गुरुओं व वरिष्ठजनों द्वारा किया जाएगा। उन्होंने इसे सर्वधर्म अभियान से जोड़ते हुए सभी धर्मों के संतों से अपील की है कि वे पत्र लिखकर अपने समाज को इस अभियान के संबंध में जानकारी दें व आम जनता से श्रमदान व अन्य प्रकार के सहयोग लें। उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक ट्रस्ट एवं संगठन स्वप्रेरणा से ग्रामों को चिह्नित कर गोद लें व उसके विकास कार्यों में सहयोग प्रदान करें।


READ MORE: सपना हुआ पूरा तो बिन पंख उड़े अरमान, दिल्ली यात्रा कर लौटे बच्चे

देवस्थान व गोपालन मंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत 30 वर्ष पुराने कुएं भी रीचार्ज हुए हैं। उन्होंने सभी धार्मिक संगठनों से आगे बढ़कर जन सहयोग लेने की अपील की क्योंकि संत का दर्जा समाज में अहम स्थान रखता है व आम जनता इनके कहने पर जल की बूंद-बूंद बचाने के लिए तत्पर हो जाएगी।

      

rajasthanpatrika.com

Bollywood