उदयपुर की इस बेटी को आशीर्वाद देना ना भूलें, 22 मार्च को नया रिकॉर्ड बनाने समुद्र में उतरेंगी

Patrika news network Posted: 2017-03-20 14:11:26 IST Updated: 2017-03-20 14:11:26 IST
उदयपुर की इस बेटी को आशीर्वाद देना ना भूलें, 22 मार्च को नया रिकॉर्ड बनाने समुद्र में उतरेंगी
  • झीलों की नगरी की एक और तैराक गौरवी सिंघवी देश भर के स्वीमिंग प्रेमियों में चर्चा का विषय बन गई है। मुंबई में 22 मार्च को गौरवी 16 किलोमीटर की सी स्वीमिंग कर पूरे देश में उदयपुर का गौरव बढ़ाएगी। रविवार को अभ्यास में गौरवी ने 16 किलोमीटर की दूरी 4 घंटे में सहजता से तय की।

उदयपुर.

झीलों की नगरी की एक और तैराक गौरवी सिंघवी देश भर के स्वीमिंग प्रेमियों में चर्चा का विषय बन गई है। मुंबई में 22 मार्च को गौरवी 16 किलोमीटर की सी स्वीमिंग कर पूरे देश में उदयपुर का गौरव बढ़ाएगी। रविवार को अभ्यास में गौरवी ने 16 किलोमीटर की दूरी 4 घंटे में सहजता से तय की। आगामी 22 मार्च को गौरवी सवा तीन से साढ़े तीन घंटे में यह दूरी तय कर नया कीर्तिमान स्थापित करने के लिए समुद्र में उतरेंगी।


  मुम्बई जाने से पहले गौरवी उदयपुर में प्रतिदिन 8 घंटे तैराकी का अभ्यास कर रहीं थी। कोच महेश पालीवाल ने बताया कि फतहसागर में अभ्यास कराया जा रहा था। पालीवाल का कहना है कि उन्हें पूरा विश्वास कि गौरवी उदयपुरवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगी।  


READ MORE: 'ठाकुरजी' के भरोसे देवस्थान विभाग, 473 पद में से 203 पद रिक्त 

उदयपुर के नाम है पहला रिकॉर्ड

सबसे कम उम्र में इंग्लिश चैनल पार करने का रिकॉर्ड अभी तक उदयपुर की ही भक्ति शर्मा के नाम है। भक्ति और उनकी मां लीना शर्मा संयुक्त रूप से चैनल पार करने का रिकॉर्ड बना चुकी हैं। तीन चरण सफलतापूर्वक पार करने के बाद सबसे कम उम्र में इंग्लिश चैनल पार करने का रिकॉर्ड गौरवी के नाम हो जाएगा।  


READ MORE: PATRIKA LIVE: राजसमंद में शराब दुकानों की लॉटरी शुरू, भारी भीड़ उमडऩे से छोटा पड़ा शामियाना, जिला कलक्टर की मौजूदगी में चल रही प्रक्रिया, देखें वीडियो



तीन चरणों में होगी कठिन परीक्षा 

14 वर्षीय गौरवी की मां शुभ सिंघवी अभ्यास के दौरान मुम्बई में उनके साथ हैं। गौरवी के पिता अभिषेक सिंघवी मार्बल व्यवसायी हैं। दूसरी स्पद्र्धा में गौरवी 36 किलोमीटर व तीसरी में 42 किलोमीटर स्वीमिंग करेंगी। तीनों चरणों में सफल रहने पर उनके इंग्लिश चैनल पार करने के लिए प्रयास की मंजूरी पर मोहर लग जाएगी।  

rajasthanpatrika.com

Bollywood