Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

उदयपुर, झाड़ोल और देवास में जमकर बरसे मेघ, नदी-नालों में आया उफान

Patrika news network Posted: 2017-07-15 01:44:39 IST Updated: 2017-07-15 07:32:11 IST
उदयपुर, झाड़ोल और देवास में जमकर बरसे मेघ, नदी-नालों में आया उफान
  • मानसून के दूसरे चरण में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन शहर सहित जिले भर में मेघ जमकर बरसे।

उदयपुर .

मानसून के दूसरे चरण में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन शहर सहित जिले भर में मेघ जमकर बरसे। झाड़ोल तहसील में 6 इंच एवं देवास के अलसीगढ़ में 5 इंच बारिश हुई। पहाड़ों में अच्छी बारिश के बाद जिले में कई जगह झरनों से कल-कल कर जलधारा फूट पड़ी।



READ MORE : मार्बल एसोसिएशन व प्रोसेसर्स समिति की बैठक में बंद को लेकर नहीं बन पाई सहमति



जिले में झाड़ोल तहसील व देवास के अलसीगढ़ में गुरुवार देर रात से शुक्रवार सुबह तक जमकर पानी बरसा जिससे क्षेत्र के नदी-नालों में पानी की आवक शुरू हो गई। देवास प्रथम के अलसीगढ़ व आड़ गांव की पहाडि़यों में तेज बरसात होने से नांदेश्वर चैनल में पानी की आवक बढ़ गई। 27 फीट भराव क्षमता वाले नांदेश्वर चैनल से पानी बह कर सीसारमा नदी की ओर चल पड़ा। जिले के सोम कागदर, सेमारी व बावलवाड़ा में 4-4 इंच व ऋषभदेव, ओगणा, केजड़ व जयसमंद में 3-3 इंच बरसात दर्ज की गई।

यहां भी बरसा पानी

जिले के कानोड़, बम्बोरा, भटेवर, खेरोदा, भींडर, मेनार, सराड़ा, सलूम्बर व जावर माइंस क्षेत्र में बरसात हुई। कभी तेज तो कभी धीमी बरसात का दौर चला।

नदियों में आवक

शहर की सीसारमा, जावरमाइंस की टीडी नदी, लूणदा की गोमती नदी व सलूम्बर की सरणी नदी में पानी बहने से लोगों में खुशी की लहर छा गई। कई ग्रामीण नदी के तट पर जाकर पानी के बहाव का नजारा देखते रहे।

खेतों में भरा पानी

गुरुवार देर रात से शुक्रवार दिन भर बरसात होने से कई स्थानों पर खेत तलाई बन गए। छोटे-मोटे एनिकट भी छलक गए। इधर, एक पखवाड़े से मौसम शुष्क रहने से चिंतित किसानों ने बारिश होने से राहत महसूस की है।

शहर में बारिश

शहर में कुछ स्थानों पर सुबह हल्की बारिश हुई। दोपहर के बाद बरसात का जोर रहा। पूरे शहर में करीब आधा घंटा तक तेज बरसात हुई। बाद में रुक-रुक कर श्रावणी बौछारें गिरी। मानसून के दूसरे चरण में शहर में पहली बार अच्छी बरसात होने से शहरवासी प्रफुल्लित हो उठे। नांदेश्वर चैनल पर पानी देखने के लिए भी शहर के लोग पहुंचे।


READ MORE : किशोरी को बेचान मामले में आया ये मोड़, राजस्थान पत्रिका में खबर के बाद आया था मामला सामने



कई स्थानों पर भरा पानी

शहर में आधा घंटा के करीब बरसात होने से जयश्री कॉलोनी, बोहरा गणेशजी, उदियापोल, सिटी स्टेशन रोड, सूरजपोल, बापूबाजार, देहली गेट व नाड़ाखाड़ा क्षेत्र सहित कुछ स्थानों पर नालियां व नाले अवरुद्ध होने से सड़कों एवं बस्ती में पानी भर गया। इस दौरान पानी में गुजरने से कई दुपहिया वाहन बंद हो गए।

rajasthanpatrika.com

Bollywood