Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

रेडियो में शॉर्ट सर्किट से हुआ था धमाका, नहीं मिले विस्फोटक के कोई साक्ष्य

Patrika news network Posted: 2017-07-17 13:11:12 IST Updated: 2017-07-17 13:11:59 IST
रेडियो में शॉर्ट सर्किट से हुआ था धमाका, नहीं मिले विस्फोटक के कोई साक्ष्य
  • मृतक की गमगीन माहौल में अन्त्येष्टि, पुलिस व एफएसएल टीम ने किया निरीक्षण

उदयपुर.

 शहर के गडि़या देवरा में ड्राइक्लीन शॉप में रेडियो के ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट से विस्फोट के कारण ही दुकानदार के चिथडे़ उड़े थे। रविवार दोपहर को एफएसएल टीम ने मौका मुआयना किया तो उन्हें मौके पर रेडियो के टूटे पाट्र्स व प्लग में लगा टूटा वायर मिला। मृतक के शरीर से भी लोहे व प्लास्टिक के टुकड़े निकले। टीम का कहना है कि संभवत: शार्ट सर्किट के कारण ही यह ब्लास्ट हुआ। जांच में मौके पर विस्फोटक से धमाके के कोई साक्ष्य नहीं मिले।



READ MORE: उदयपुर: ड्रायक्लीन शॉप में रेडियो फटने से युवक के चिथड़े उड़े, आवाज सुन कर सहम उठे लोग



.गडि़यादेवरा में शनिवार रात 11.30 बजे सुपर ड्राइक्लीन की दुकान में विस्फोट के कारण देवीलाल (40) पुत्र नारायण की मौत हो गई थी। कार मैकेनिक देवीलाल के मकान में भूतल पर यह दुकान उसकी पत्नी चलाती है। एकाएक टीवी खराब होने पर देवीलाल दुकान में रखा रेडियो लेने गया। रेडियो का वायर प्लग में लगाते ही धमाका हो गया। धमाका में देवीलाल का बायां हाथ, सीने व सिर का ऊपर का हिस्सा बिखर गया। खून के फव्वारे छूट गए और दुकान में जगह-जगह मांस के लोथड़े बिखर गए।सुबह घंटाघर थाना पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द किया। परिजनों व समाजजनों ने गमगीन माहौल में दाह संस्कार किया। यह घटनाक्रम रविवार को शहर में चर्चा का विषय रहा है। रेडियो में विस्फोट से मौत होने की घटना पर लोगों को एकाएक भरोसा नहीं हुआ।



READ MORE: हाई-वे लूट का मामला... 6 आरोपितों को भेजा जेल, 4 को लिया रिमांड पर



ग्राहक देकर गया था रेडियो

एफएसएल व पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि यह पुराना रेडियो एक साल पहले कोई ग्राहक दे गया था। उसने चार ड्रेस भी प्रेस के लिए दी थी, लेकिन वह ग्राहक इन्हें लेने वापस नहीं आया। देवीलाल के इस रेडियो का वायर प्लग में लगाते ही विस्फोट हो गया। पुराने रेडियो के जंग लगे ट्रांसफार्मर के करंट बहते ही शार्ट सर्किट से धमाका हो गया। मौके पर तार प्लग में लगा, स्वीच ऑन मिला। बिजली चालू हालत में थी, किसी भी तरह को फ्यूज भी नहीं उड़ा था।

rajasthanpatrika.com

Bollywood