Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

कमजोर तबके के विद्यार्थियों व शहीद आश्रितों को सुविवि देगा नि:शुल्क शिक्षा, शहरवासी और सुविवि के शिक्षक वहन करेंगे खर्च

Patrika news network Posted: 2017-05-16 01:39:40 IST Updated: 2017-05-16 01:39:40 IST
कमजोर तबके के विद्यार्थियों व शहीद आश्रितों को सुविवि देगा नि:शुल्क शिक्षा, शहरवासी और  सुविवि के शिक्षक वहन करेंगे खर्च
  • मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय में आगामी सत्र में आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभावान विद्यार्थियों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी।

उदयपुर.

मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय में आगामी सत्र में आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभावान विद्यार्थियों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी। कुलपति प्रो. जेपी शर्मा ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को सम्बल प्रदान के लिए इस योजना को लागू करने का निर्णय किया गया है। 


READ MORE : RBSE RESULT 2017: वाणिज्य में सुधरा परिणाम, तो विज्ञान में बिगड़ा गणित, उदयपुर जिले का परिणाम रहा इस प्रकार


विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. कुंजन आचार्य ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर  प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय के शिक्षक, भामाशाह और विभिन्न स्वयंसेवी संस्था की ओर से गोद लिया जाएगा। योजना के तहत  शहीद जवानों के आश्रितों को भी नि:शुल्क शिक्षा दी जाएगी। कुलपति प्रो. शर्मा ने  नवीन छात्रवृत्ति  की घोषणा भी की है।  वरीयता सूची में आने वाले विद्यार्थियों को दीनदयाल उपाध्याय छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।  राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले वाले विद्यार्थियों को दीनदयाल उपाध्याय खेलकूद छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

rajasthanpatrika.com

Bollywood