एसीबी ने की मावली पंचायत कार्यालय में कार्रवाई, पट्टे के लिए 25 हजार घूस लेते ग्राम सेवक गिरफ्तार

Patrika news network Posted: 2017-05-11 23:47:03 IST Updated: 2017-05-11 23:47:03 IST
एसीबी ने की मावली पंचायत कार्यालय में कार्रवाई, पट्टे के लिए 25 हजार घूस लेते ग्राम सेवक गिरफ्तार
  • भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की स्पेशल यूनिट ने गुरुवार को मावली पंचायत के ग्राम सेवक व पदेन सचिव भगवानलाल जाट को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

उदयपुर.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की स्पेशल यूनिट ने गुरुवार को मावली पंचायत के ग्राम सेवक व पदेन सचिव भगवानलाल जाट को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। आरोपित ने यह राशि जमीन का पट्टा जारी करने के एवज में ली थी।

READ MORE : CYBER CRIME के विरुद्ध 'OSS' टीम , क्राइम इंवेस्टिगेशन में करते हैं पुलिस की मदद, उदयपुर से 6 सदस्य


एएसपी सुरेन्द्रसिंह भाटी ने बताया कि मावली निवासी राकेश चौधरी के पिता नंदलाल ने वर्ष 1980 में ग्राम पंचायत मावली में नीलामी से एक भूखंड का पट्टा लिया था। वर्ष 1980 से 1990 के बीच उन्होंने भूखंड की समस्त 20 हजार रुपए की राशि किश्तों में जमा करवा दी। दस वर्ष का अलग से 30 हजार अलग से ब्याज भी जमा करवाया। वर्ष 2016 में आरोपित ग्राम सेवक व पदेन सचिव चंगेड़ी (फतहनगर) निवासी भगवानलाल पुत्र चम्पालाल जाट ने नियमानुसार पांच हजार रुपए शुल्क लेकर आपत्ति भी निकाली। उसके बाद अकारण ही वह राकेश से भूखंड पर 2.26 लाख रुपए ब्याज के निकलना बता गुमराह कर रहा था। विकास अधिकारी से तस्दीक करवाई तो उन्होंने सरकार की अधिसूचना व गजट नोटिफिकेशन के अनुसार ब्याज नहीं बनना बताते हुए लिखित में पंचायत को भिजवा दिया। इसके बावजूद आरोपित भगवानलाल पट्टा जारी करने के में टालमटोल करता रहा। फिर 25 हजार रुपए मांगे। परेशान परिवादी ने एसीबी स्पेशल यूनिट के सीआई हनवंत सिंह से शिकायत कर दी। सत्यापन के बाद टीम ने पंचायत कार्यालय में भगवानलाल को रिश्वत लेते पकड़ लिया। पूछताछ में सामने आया कि सरपंच के प्रतिनिधि के रूप में गोवर्धनलाल जाट पट्टे के एवज में पांच हजार रुपए पहले ले जा चुका था।

rajasthanpatrika.com

Bollywood