फूल बरसाकर कलश यात्रा का किया स्वागत

Patrika news network Posted: 2017-04-12 18:49:10 IST Updated: 2017-04-12 18:49:10 IST
 फूल बरसाकर कलश यात्रा का किया स्वागत
  • दतोब (टोडारायसिंह). दतोब में श्रीमद भागवत कथा को लेकर बुधवार को बैण्डबाजे के साथ कलश यात्रा निकाली गई। ये महादेव मंदिर से यात्रा रवाना हुई। जो मुख्य मार्गों से होते हुए रघुनाथ मन्दिर पहुंची। इस बीच ग्रामीणों ने कलशयात्रा में शामिल लोगों पर फूल बरसाकर स्वागत किया।

टोंक

दतोब (टोडारायसिंह). दतोब में श्रीमद भागवत कथा को लेकर बुधवार को बैण्डबाजे के साथ कलश यात्रा निकाली गई। ये महादेव मंदिर से यात्रा रवाना हुई। जो मुख्य मार्गों से होते हुए रघुनाथ मन्दिर पहुंची। इस बीच ग्रामीणों ने कलशयात्रा में शामिल लोगों पर फूल बरसाकर स्वागत किया। इसके बाद मन्दिर में पूजा-अर्चना कर कलश स्थापना की गई। इसके बाद कथा करते हुए पण्डित ललित शर्मा ने कहा कि भागवत कथा श्रवण मात्र से मनुष्य को मोक्ष प्राप्ति होती है। उन्होंने सांसारिक युग में भक्ति को ही मोक्ष का मार्ग बताया।  

निर्वाण महोत्सव 16  को

मालपुरा .संत दुर्गाराम का निर्वाण महोत्सव 16  अप्रेल को विजयवर्गीय सेवा सदन में मनाया जाएगा। आयोजक संत ब्रह्मप्रकाश ने बताया कि सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक संतों के प्रवचन व सत्संग, रात को भजन होंगे। दूसरे दिन शाम 4 बजे बारादरी बालाजी मन्दिर से शोभायात्रा निकाली जाएगी। 

प्रतिभाओं का सम्मान जरूरी

टोडारायङ्क्षसह. कस्बे स्थित गायत्री धर्मशाला में गौतम जयन्ती सप्ताह के तहत मंगलवार को सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। इसके तहत महर्षि गौतम की झांकी सजाई तथा विशेष पूजा की गई। इस मौके पर शिक्षाविद हरिसहाय शर्मा ने कहा समाज के विकास के लिए शिक्षा के साथ एकजुटता आवश्यक है। उन्होंने प्रतिस्पर्धा के युग में प्रतिभाओं का सम्मान जरूरी बताया। मंत्री गोपाल शर्मा ने बताया कि समारोह में दो दर्जन से अधिक महिलाओं का सम्मान किया गया।  

rajasthanpatrika.com

Bollywood