Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

हेलमेट लगाने के बताए फायदे, सिर की सुरक्षा के अलावा चेहरे ओर आंखों की भी होती है देखभाल

Patrika news network Posted: 2017-07-13 08:41:14 IST Updated: 2017-07-13 08:41:14 IST
हेलमेट लगाने के बताए फायदे, सिर की सुरक्षा के अलावा चेहरे ओर आंखों की भी होती है देखभाल
  • यातायात पुलिस ने छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी। छात्राओं को हेलमेट लगाने के फायदे बताए।

टोंक

देवली. राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को थाना व यातायात पुलिस ने छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी। इस दौरान थाना प्रभारी रामजीलाल व यातायात प्रभारी सांवरमल जाट ने छात्राओं को हेलमेट लगाने के फायदे बताए। उन्होंने कहा कि हेलमेट लगाने से सिर की सुरक्षा के साथ आंखों व चेहरे की भी देखभाल होती है। 



उन्होंने सड़क दुर्घटना के कारणों, सुरक्षा के उपाय, सीट बेल्ट की उपयोगिता, शराब पीकर वाहन नहीं चलाने, लाइसेंस प्रक्रिया व यातायात नियमों की पालना की जानकारी दी। इससे पूर्व पुलिस ने देवकन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित सेमिनार में छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी। 


सावधानी बरतने से दुर्घटना नहीं होती

देवकन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में थाना व यातायात पुलिस ने छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी।  यातायात प्रभारी सांवरमल जाट ने बताया कि सेमिनार में थाना प्रभारी रामजीलाल ने छात्राओं को हेलमेट लगाने के फायदे बताए। उन्होंने कहा कि हेलमेट लगाने से सिर की सुरक्षा के साथ आंखों व चेहरे की भी देखभाल होती है। इसे बोझ न मानकर नैतिक जिम्मेदारी समझकर उपयोग में लें।


 

थाना प्रभारी ने सड़क दुर्घटना के कारणों, सुरक्षा के उपाय, सीट बेल्ट की उपयोगिता, शराब पीकर वाहन नहीं चलाने, लाइसेंस प्रक्रिया व यातायात नियमों की जानकारी दी। इस दौरान छात्राओं ने यातायात नियमों से सम्बधित प्रश्न पूछे। प्राचार्य धीरज सिंह ने बताया कि छात्राओं ने हेलमेट लगाकर वाहन चलाने का संकल्प भी लिया।

rajasthanpatrika.com

Bollywood