नाबालिग का अपहरण कर मन्दिर में रचाई शादी, न्यायालय ने आरोपित को पोक्सो एक्ट में भेजा जेल

Patrika news network Posted: 2017-05-19 19:42:24 IST Updated: 2017-05-19 19:44:43 IST
नाबालिग का अपहरण कर मन्दिर में रचाई शादी, न्यायालय ने आरोपित को पोक्सो एक्ट में भेजा जेल
  • जांच में किशोरी की आयु विद्यालय के दस्तावेज में 17 वर्ष ही मिलने पर पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर किशोरी को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया।

टोंक

अलीगढ़. चौरू गांव से अपहरण की ले जा गई नाबालिग को पुलिस ने दस्तयाब कर आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने किशोरी को बाल कल्याण समिति टोंक में पेश किया जहां से उसे पिता के सुपुर्द कर दिया। जबकि आरोपित को जेल भेज दिया गया।



 थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि गत 27 अप्रेल को  चौरू निवासी एक जने ने मामला दर्ज कराया था। इसमें बताया था कि उसकी नाबालिग किशोरी को टोंक निवासी बुद्धिप्रकाश नायक अपहरण कर ले गया। इस पर पुलिस ने किशोरी को दस्तयाब कर उसके आयु सम्बन्धी दस्तावेज प्राप्त किए।



 जांच में किशोरी की आयु विद्यालय के दस्तावेज में 17 वर्ष ही मिलने पर पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर किशोरी को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया। पुलिस ने आरोपित को विशिष्ट न्यायालय पोक्सो एक्ट टोंक के समक्ष पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।


अदालत परिसर में लगी भीड़

पुलिस ने शुक्रवार को नाबालिग को एसीजेएम उनियारा के समक्ष पेश किया। यहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। बयानों में किशोरी ने पिता के समक्ष रहने की इच्छा जताई। इस पर न्यायालय ने उसे पिता के सुपुर्द करने के आदेश जारी कर दिए। 



गाजियाबाद के आर्य समाज मन्दिर में रचाई शादी

पुलिस ने बताया कि आरोपित युवक ने 27 अप्रेल 2017 को उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद पहुंचकर आर्य समाज मन्दिर में विवाह कर लिया। जहां उसने किशोरी के आधार कार्ड की फोटो-कॉपी प्रस्तुत कर मैरिज सर्टिफिकेट प्राप्त कर लिया।


rajasthanpatrika.com

Bollywood