Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

क्लास सेक्शन बदलने से नाराज गुरजी ने स्कूल में जमकर किया हंगामा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ने की मामले की जांच

Patrika news network Posted: 2017-07-15 14:51:05 IST Updated: 2017-07-15 14:51:05 IST
क्लास सेक्शन बदलने से नाराज गुरजी ने स्कूल में जमकर किया हंगामा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ने की मामले की जांच
  • क्लास सेक्शन बदलने से नाराज हुए व्याख्याता ने शुक्रवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय देवली में जमकर हंगामा किया।

टोंक

देवली.  क्लास सेक्शन बदलने से नाराज हुए व्याख्याता ने शुक्रवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय देवली में जमकर हंगामा किया। इस दौरान व्याख्याता ने विद्यालय में कार्यरत रसायन विज्ञान के व्याख्याता से झगडऩे का प्रयास किया। बाद में अन्य व्याख्याताओं ने उसे समझा-बुझाकर रवाना किया।


इसे लेकर पीडि़त व विद्यालय में कार्यरत रसायन विज्ञान के व्याख्याता अरुण शर्मा ने पुलिस में रिपोर्ट दी है। इसमें बताया कि विद्यालय में ही कार्यरत राजनीतिक विज्ञान के व्याख्याता लादूलाल मीणा कक्षा 11 व 12 में परिवर्तित किए सेक्शन प्रक्रिया से असंतुष्ट था। इसे लेकर वह उससे नाराज चल रहा था। जबकि सेक्शन परिवर्तन सहित कार्य संस्था प्रधान के होते है। 


इससे पूर्व गुरुवार को भी उसने झगडऩे का प्रयास किया। लेकिन संस्था प्रधान महेश गुप्ता समेत अन्य व्याख्याताओं ने उसे जैसे-तैसे समझा दिया। पीडि़त व्याख्याता शर्मा ने आरोप लगाया कि शुक्रवार को पुन: लादूलाल नशे में विद्यालय आया तथा उन्हें कक्षा से बाहर निकलने व देख लेने की धमकी दी। 


इस दौरान नाराज चल रहे लादूलाल ने अपनी कार से पीडि़त व्याख्याता अरुण की कार के टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दी। बाद में पीडि़त अरुण शर्मा ने संस्था प्रधान को इसकी सूचना दी। वहीं शिक्षा उपनिदेशक सीताराम गर्ग के निर्देश पर दोपहर बाद अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सीताराम साहू की अगुवाई में जांच दल विद्यालय पहुंचा। 


जहां जांच दल ने अन्य व्याख्याताओं सहित संस्था प्रधान महेश गुप्ता से लिखित में जानकारी ली। जांच दल प्रभारी साहू ने बताया कि मामले में सभी पक्ष से बयान लिए है। वहीं व्याख्याता लादूलाल से भी जानकारी के लिए बुलाया, लेकिन व्याख्याता नहीं आएं। वे जांच रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी को सौंपेंगे। जो बाद में जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा शिक्षा उपनिदेशक को भेजी जाएगी।  पुलिस ने बताया कि मामले में रिपोर्ट आई है। इसकी जांच की जा रही है।


फिर भी देता रहा धमकी

इधर, विद्यालय में हुए समूचे प्रकरण के बाद भी व्याख्याता लादूलाल फोन के जरिए अन्य व्याख्याताओं को देख लेने की धमकी देता रहा है। जिसकी जानकारी व्याख्याताओं ने जांच करने आएं एडीओ साहू को दी। वहीं बार-बार फोन पर दी जा रही धमकी से विद्यालय में कार्यरत अन्य व्याख्याता सकते में आ गए।

rajasthanpatrika.com

Bollywood