टीवी सेट - अप बॉक्स के लिए नया ऐप बनाने की तैयारी में जुटा फेसबुक !

Patrika news network Posted: 2017-02-02 10:50:04 IST Updated: 2017-02-02 10:50:43 IST
टीवी सेट - अप बॉक्स के लिए नया ऐप बनाने की तैयारी में जुटा फेसबुक !
  • फेसबुक सेट-अप बॉक्स के लिए नया ऐप बनाकर फेसबुक लाइव वीडियो और वीडियो विज्ञापनों को ज्यादा करीब लाने की सोच रहा है।

दुनिया की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी पहचान बना चुकी फेसबुक अब एक नया कारनामा करने जा रही है। दरअसल फेसबुक एप्पल टीवी समेत टेलिविजन सेट-अप बॉक्स बनाने जा रही है। द वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक फेसबुक की इस पहल से जुड़े एक अधिकारी के हवाले से यह बात सामने आई है। 



एक रिपोर्ट के मुताबिक, लंबी अवधि के टीवी प्रोग्राम के लिए फेसबुक मीडिया कंपनियों से भी बातचीत कर रही है। हालांकि इस बारे में फेसबुक का कोई बयान नहीं आया  है। मंगलवार को यह रिपोर्ट अखबार में छपी थी। इसके तहत फेसबुक सेट-अप बॉक्स के लिए नया ऐप बनाकर फेसबुक लाइव वीडियो और वीडियो विज्ञापनों को ज्यादा करीब लाने की सोच रहा है। 



गौरतलब है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव वीडियो काफी प्रसिद्ध होने के साथ यह काफी प्रतिस्पर्धी फीचर भी है। आजकल ऑस्कर और ग्रैमी अवॉर्ड जैसे शो के अलावा तमाम हाई-प्रोफाइल आयोजनों, खेल प्रतियोगिताओं आदि को भी एक्सक्लूसिव रूप से लाइव स्ट्रीम किया जाता है। तो वहीं फेसबुक का मकसद इसके जरिए ज्यादा संख्या में वीडियो विज्ञापन ले सकेगा। जो कि फेसबुक के लगातार बढ़ते कारोबार की मुख्य वजह भी है। 



तो वहीं वीडियो विज्ञापनों के रेट टेक्स्ट या फोटो वाले विज्ञापनों से ज्यादा होते हैं। आपको बता दें कि साल 2016 के अप्रैल में फेसबुक ने अपने वीडियो प्रोजेक्ट फेसबुक लाइव का विस्तार किया था। साथ ही इस इसके जरिए लोगों को रीयल टाइम सर्च और कमेंट की भी सुविधा मिलती है। जो कि कही ना कही टेलिविजन ब्रॉडकास्टिंग के एक कड़ा चुनौती बन सकता है। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood