कई देशों में धूम मचाने के बाद 'पोकीमॉन गो' गेम इंडिया में लॉन्च, अब तक 50 करोड़ लोग कर चुके हैं डाउनलोड

Patrika news network Posted: 2016-12-14 13:03:36 IST Updated: 2016-12-14 13:03:36 IST
कई देशों में धूम मचाने के बाद 'पोकीमॉन गो' गेम इंडिया में लॉन्च, अब तक 50 करोड़ लोग कर चुके हैं डाउनलोड
  • भारत में लॉन्च हुआ पाकेमैन गो, करोड़ों ने किया डाउनलोड, कंपनी का दावा अभी तक 50 करोड़ लोग कर चुके हैं डाउनलोड

जयपुर।

दुनियाभर में धूम मचाने वाला मोबाइल गेम पोकेमैन गो अब भारत में भी लॉन्च हो चुका है। दुनियाभर में अब तक इस गेम को करोड़ों लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इन यूजर्स में बड़ी संख्या भारतीयों की भी है। 86 एमबी के इस गेम को दुनियाभर के लोग पसंद कर रहे हैं।


गौरतलब है कि जापानी कंपनी नियां​तिक ने जुलाई, 2016 में यह गेमिंग एप जारी किया था। इसकी दीवानगी का आलम यह था कि अमरीका में एक माह में इसे करोड़ों लोगों ने डाउनलोड किया। 


कंपनी का दावा है कि पूरी दुनिया में अब तक इसके 50 करोड़ लोग इस गेम को डाउनलोड हो चुके हैं। गूगल प्ले स्टोर पर इसके डाउनलोड की संख्या 10 करोड़ से अधिक बताई जा रही है। इसके अलावा यह गेम एपल प्ले स्टोर और एपीके फाइल के रूप में भी बढ़ी संख्या में डाउनलोड किया गया है।


जियो के साथ साझेदारी

बुधवार को रिलायंस जियो की पार्टनरशिप में भारत में लॉन्च होने के बाद फिलहाल इस गेम की वैसा रेस्पॉन्स नहीं मिला जैसा विदेशों में मिला है। गूगल प्ले स्टोर की टॉप चॉर्ट में यह गेम शीर्ष 100 में भी अभी तक शामिल नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि इस गेम से जियो और रिलायंस को अपनी ग्राहक संख्या बढ़ाने में सहायता मिलेगी। 


दरअसल इस गेम को खेलने के लिए सिर्फ स्मार्टफोन ही काफी नहीं है। बल्कि एक्टिव डाटा कनेक्शन, कैमरा और जीपीएस सुविधा का होना जरूरी है। गेम को खेलने लिए खिलाड़ी को जगह-जगह छिपे पॉकेमेन कैरेक्टर को ढूंढऩा पड़ता है। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood