इस साल लॉन्च होगा Google Pixel 2 स्मार्टफोन, जानें खास बात

Patrika news network Posted: 2017-03-06 18:44:08 IST Updated: 2017-03-06 18:44:08 IST
इस साल लॉन्च होगा Google Pixel 2 स्मार्टफोन, जानें खास बात
  • दूसरी पीढ़ी का Pixel स्मार्टफोन, बेहतर वाटर रेजिस्टेंस, ज्यादा शानदार कैमरा और एक तेज प्रोसेसर के साथ आ सकता है।

बीते साल गूगल ने अपना पहला फोन Pixel लॉन्च किया था। कई मायनों में यह फोन बेहतर था और इसमें गूगल ने तमाम खूबियां डाली थीं। इसके बाद से ही इस फोन की दूसरी पीढ़ी के आने की तारीखों की अटकलें लगनी शुरू हो गईं। ताजा जानकारी के मुताबिक, इस साल यह फोन जल्द ही लॉन्च होगा।



उम्मीद की जा रही है कि Google का अगला फोन Pixel 2 नाम से आना चाहिए हालांकि अभी इसकी पुष्टि होनी भी बाकी है। इस बारे में गूगल हार्डवेयर के प्रमुख रिक ऑस्टरलो ने कहा कि इस फोन का नया उत्तराधिकारी अपने रास्ते पर है, लेकिन गूगल का यह अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन अभी भी आपकी काफी रकम खर्च करा सकता है। 



रिपोर्ट के मुताबिक गूगल द्वारा इस फोन के एक सस्ते यानी बजट वैरिएंट Pixel 2 B का परीक्षण किए जाने की भी अफवाह थी। लेकिन जब AndroidPIT ने Pixel 2 की कीमत के बारे में ऑस्टरलो से पूछा, तो उनका कहान था कि पिक्सेल प्रीमियम रहता है। AndroidPITसे बातचीत में ऑस्टरलो ने कहा कि इस उद्योग में एक सालाना तारतम्य नहीं है। इसलिए आप इसके पालन के लिए हम पर भरोसा कर सकते हैं।



उन्होंने आगे कहा कि इस साल एक उत्तराधिकारी (पिक्सल फोन के) के लॉन्च किए जाने पर भी भरोसा कर सकते हैं, भले ही मैं इसके लॉन्च के लिए अभी किसी तारीख नहीं बता रहा हूं। लेकिन अगले Pixel की इस साल 2017 में लॉन्च होने की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि यह पिछले साल की तरह अक्तूबर में ही जारी किया जाएगा। 



गौरतलब है कि इससे पहले जनवरी में आई 9to5Google रिपोर्ट से पता चला था कि दूसरी पीढ़ी का Pixel स्मार्टफोन, बेहतर वाटर रेजिस्टेंस, ज्यादा शानदार कैमरा और एक तेज प्रोसेसर के साथ आ सकता है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood