Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

गूगल ने ऐप्स के अच्छे प्रदर्शन के लिए बंद की 'GTalk' सर्विस, इस ऐप ने किया 'GTalk' को रिप्लेस

Patrika news network Posted: 2017-03-27 11:26:59 IST Updated: 2017-03-27 11:26:59 IST
गूगल ने ऐप्स के अच्छे प्रदर्शन के लिए बंद की 'GTalk' सर्विस, इस ऐप ने किया 'GTalk' को रिप्लेस
  • GTalk की शुरुआत गूगल ने Gmail सेवा उपयोगकर्ताओं के लिए एक सरल चैट अनुभव के रूप में पेश की थी। उपयोगकर्ताओं के पास 26 जून तक Hangouts पर स्विच करने का विकल्प होगा। गूगल का कहना है कि यह कदम ऐप की सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए निर्देशित है, और ये वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और समूह चैट हैं।

गूगल अपने एप की सबसे लोकप्रिय सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए अपनी चैट सेवा 'गूगल टॉक' को बंद करने जा रहा है। 'G Talk' को 'हैंगआउट' से रिप्लेस किया जाएगा। यह कदम 26 जून से प्रभावी होगा, जिसके बाद जीटॉक सेवा उपयोगकर्ताओं को Google की दूसरी सेवाओं के लिए स्विच किया जाएगा। जीटॉक की शुरुआत 2005 में की गई थी और इसके बंद होने की शुरुआत 2013 से शुरु की गई है।

गुड न्यूज! बढ़ सकती है रिलायंस जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन की समयसीमा


GTalk की शुरुआत गूगल ने Gmail सेवा उपयोगकर्ताओं के लिए एक सरल चैट अनुभव के रूप में पेश की थी। इस बीच, Hangouts, अब एक व्यावसायिक अनुप्रयोग के रूप में Google द्वारा उपयोग किया जा रहा है। अब जब कंपनी में कई नई संदेश सेवाएं हैं जैसे Google Duo और Android Messages। इससे पहले, जीमेल उपयोगकर्ताओं को जीटॉक और Hangouts के बीच स्विच करने का विकल्प था। Google ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा,  "Gmail के भीतर आने वाले उपयोगकर्ताओं को अगले कुछ हफ्तों में एक संकेत मिलेगा, जिसमें उन्हें Hangouts पर स्विच करने के लिए आमंत्रित किया जा सके।"

आतंकवाद के खिलाफ कड़ा कदम, ट्विटर ने आतंक से जुड़े 6 लाख अकाउंट बंद किए


उपयोगकर्ताओं के पास 26 जून तक Hangouts पर स्विच करने का विकल्प होगा, अगर वे अभी भी जीटॉक का उपयोग कर रहे हैं तो Google ने वेबसाइट पर Google Hangouts और Google टॉक के बीच दो विशेषताओं की तुलना करते हुए, इन विषयों की एक श्रृंखला डाल दी है:  'http://support.google.com/a/answer/4564211?hl=en'


अब 'ओप्पो ' लवर्स के लिए एक नयी अच्छी खबर पाएं ड्यूल कैमरा सेल्फी ऑप्शन


इस बीच, Google अपने पुराने Hangouts  ऐप को एंटरप्राइज़ेज-ओरिएंटेड एप्लिकेशन में बदलना चाहता है। Google ने हाल ही में कहा था कि यह स्लैक को लेने के लिए Hangouts से एसएमएस सेवा की मांग कर रहा है। पहले से रिब्रांडिंग की घोषणा की गई थी, और अब G Suite प्रशासक को एक मेल में, Google ने बदलाव के बारे में बताया जो 22 मई से प्रभावी हो सकता है। गूगल एंड्रॉइड संदेशों पर भी गहरी दिलचस्पी दिखा रहा है, इसलिए यह आश्चर्यजनक नहीं है कि Hangouts 'एसएमएस सेवा को चरणबद्ध किया जा रहा है।


खुशखबरीः 99 रुपए नहीं अब केवल 49 रुपए में लें Jio Prime मेम्बरशिप


गूगल का कहना है कि यह कदम ऐप की  सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए निर्देशित है, और ये वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और समूह चैट हैं। उपभोक्ता-अनुकूल विकल्पों के लिए, Google एंड्रॉइड संदेशों की तरफ बढ़ रहा है। यह कदम Google कार्यस्थल संचार उपकरण स्लैक के खिलाफ जाने के लिए संदेश सेवा को पुनर्स्थापित करने के लिए Hangouts के फोकस को स्थानांतरित कर रहा है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood