Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

बिहार पहुंचे CM योगी का बड़ा ऐलान, कहा- राम जन्मभूमी से जुड़ेगी सीता मईया की जन्मस्थली

Patrika news network Posted: 2017-06-15 19:28:27 IST Updated: 2017-06-15 19:47:10 IST
बिहार पहुंचे CM योगी का बड़ा ऐलान, कहा- राम जन्मभूमी से जुड़ेगी सीता मईया की जन्मस्थली
  • सीएम योगी इस दौरान बिहार के लोगों से 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने की अपील भी की। उन्होंने बिहार के लोगों को विकास के पथ पर अग्रसर होने वाली सरकार देने की बात कही।

पटना।

यूपी का सीएम बनने के बाद पहली बार बिहार के दौरे पर आए योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। बिहार के दरभंगा दौरे पर आए सीएम योगी ने कहा कि अलगे विधानसभा चुनाव में राज्य में बीजेपी की सरकार बनने वाली है। उन्होंने इस दौरान बुलेटप्रूफ मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के आधी आबादी को न्याय दिलाने के लिए सेक्युलर नेता खामोश क्यों हैं? 



नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि देश में जेडीयू और आरजेडी की गठबंधन वाली सरकार को बेमेल शादी करार दिया। साथ ही कहा कि जनता इस गठबंधन को बर्दास्त नहीं करेगी। साल 2020 तक जब तक बिहार में बीजेपी की सरकार नहीं बन जाती है। वो यहां बार-बार आते रहेंगे। उनका कहना कि तीन तलाक पर नीतीश कुमार क्यों चुप्पी साधे हुए हैं। इसे अनैतिक क्यों नहीं करार देते हैं। 



जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने राज्य सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि वो बिहार में नीतीश कुमार और लालू जी की जोड़ी को देखते हैं तो उन्हें रहीम का एक दोहा याद आता है, जिसमें उन्होंने कहा है कि कह रहीम कैसे निभे, बेर केर का संग। उनका कहना कि प्रकृति इस बेमेश जोड़ी को बर्दास्त नहीं करेगी। साथ ही कहा कि राजनीति में परिवारवाद और जातिवाद का अंत होना चाहिए। उनका कहना कि प्रदेश में एक सफाई अभियान चलने वाला है। 



सीएम योगी इस दौरान बिहार के लोगों से 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने की अपील भी की। उन्होंने बिहार के लोगों को विकास के पथ पर अग्रसर होने वाली सरकार देने की बात कही। उनका कहना कि यूपी में बीजेपी सरकार वहां के करोड़ों लोगों की भलाई के लिए काम कर रही है। जो कानून के साथ खिलवाड़ करता है, उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाती है। ऐसे में बिहार के युवा भयभीत हैं। समय आ गया है कि लोगों को बिहार में ऐसी सरकार मिले, जिससे उनका विकास हो। 




इस दौरान उन्होंने बिहार और यूपी के बीच के रिश्तों पर बोलते हुए कहा कि भगवान राम के समय से हमारे बीच संबंध चले आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने मां सीता की धरती कहकर दरभंगा की धरती का नमन भी किया। और दोनों राज्यों के बीच के रिश्तों को मजबूत करने के लिए सीतामढ़ी से अयोध्या को जोड़ने की बात कही। उनका कहना कि इस दिशा में अयोध्या से सीतामढ़ी को जोड़ने के लिए मार्ग बनने का काम शुरु होने वाला है। 



सीएम योगी ने कहा कि पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा कि पाक को अपने यहां शांति स्थापित करने के लिए योग को अपनाना होगा। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार के युवा प्रतिभावान हैं और हमेशा अपने हुनर के दम पर जगह बनाने में सफल रहे हैं। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood