Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

यूपी में आंधी का कहर- 19 लोगों की मौत, प्रदेश में 100 से अधिक घायल

Patrika news network Posted: 2017-05-17 23:30:05 IST Updated: 2017-05-17 23:30:05 IST
यूपी में आंधी का कहर- 19 लोगों की मौत, प्रदेश में 100 से अधिक घायल
  • आंधी और बारिश से प्रदेश में पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत तो जरुरु मिली लेकिन आंधी की तबाही से कई जिलों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है।

लखनऊ।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत बुधवार को विभिन्न जिलों में आई तेज आंधी बारिश के कारण पेड़ एवं दीवार आदि गिरने से 19 लोगों की मौत हो गई। विभिन्न क्षेत्रों में 100 से अधिक लोग घायल हो गए।


पेट्रोल चोरी पर सख्त हुआ कोर्ट, उत्तरप्रदेश सरकार से मांगा जवाब


प्रदेश में पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से आंधी और बारिश से लोगों को राहत तो जरुरु मिली लेकिन आंधी की तबाही से कई जिलों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। बहराइच से मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के अलग अलग क्षेत्रों में आंधी और तूफान से 7 लोगों की मृत्यु हो गई। तो वहीं कई लोगों के घायल होने की सूचना है।



सूत्रों के मुताबिक, आंधी और बारिश के कारण जिले में लगभग 150 कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हो गए। एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिले में बारिश के साथ आई तेज आंधी में पेड एवं दीवार आदि गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई और लगभग 30 मवेशी भी मलबे में दबकर मर गए। 


पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव: तृणमूल का 4 तो जीजेएम का 3 नगर निकायों पर कब्जा


आंधी और तूफान के कारण सड़कों पर पेड़ों के टूटकर गिरने से बिजली आपूर्ति और यातायात भी प्रभावित हुआ। राज्य के महराजगंज जिले में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पीलीभीत के बीसलपुर क्षेत्र में रायपुर गांव में बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत की खबरे सामने आई है। जिसमें 7 लोग गंभीर रुप से झुलस गए। सीतापुर के रेउसा क्षेत्र में आंधी में एक निजी स्कूल की सिमेंट की चादर गिर गई, जिससे कई छात्र घायल हो गए।

rajasthanpatrika.com

Bollywood