Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

मेगा रोड शो: 11 किमी लम्बे रोड शो में मोदी की एक झलक पाने सड़कों पर उमड़ा हुजूम

Patrika news network Posted: 2017-04-16 19:47:27 IST Updated: 2017-04-16 21:37:39 IST
  • भारतीय वायु सेना के विमान से रविवार शाम ठीक पौने सात बजे सूरत हवाईअड्डे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का करीब 11 किलोमीटर लंबे रोड शो में अभूतपूर्व स्वागत हुआ।

सूरत।

भारतीय वायु सेना के विमान से रविवार शाम ठीक पौने सात बजे सूरत हवाईअड्डे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का करीब 11 किलोमीटर लंबे रोड शो में अभूतपूर्व स्वागत हुआ। सड़क के दोनों और बैरिकेट और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पीएम मोदी खुली गाड़ी पर लोगों का अभिवादन स्वीकारते हाथ हिलाते निकले।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट से बाहर आते ही खुली गाड़ी में सर्किट हाउस के लिए रवाना हुए। प्रधानमंत्री बनने के बाद उनका यह पहला सूरत दौरा है। प्रधानमंत्री के स्वागत में एयरपोर्ट से लेकर सूरत सर्किट हाउस तक जगमग रोशनी और सजावट से वैशाख महीने में दीपावली सा नजारा दिखा। उनके स्वागत के लिए पूरे रास्ते दोनों ओर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। रास्ते भर लोग मोदी-मोदी के नारे लगाते रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के विशेष विमान से दो दिवसीय दौरे पर रविवार शाम करीब 6.45 बजे सूरत एयरपोर्ट पहुंचे। 


मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी पटेल समेत पार्टी और संगठन के बड़े नेताओं ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। यहां से प्रधानमंत्री खुली गाड़ी में सर्किट हाउस के लिए रवाना हुए। 


देर शाम करीब 7.20 बजे प्रधानमंत्री का रोड शो शुरू हुआ। 81 महिला बाइकर्स समेत हजारों बाइकर्स ने मोदी को एस्कॉर्ट किया। रास्तेभर सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों का उत्साह देखते बनता था। उन्होंने मोदी के समर्थन में नारे लगाए। मोदी-मोदी के शोर के बीच प्रधानमंत्री मोदी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद प्रधानमंत्री सोमवार सुबह करीब आठ बजे खुली जीप में कतारगाम में नवनिर्मित किरण हॉस्पिटल का उद्घाटन करने जाएंगे। इस दौरान रास्तेभर करीब 11 किमी लंबा रोड शो होगा।


दुल्हन सा सजा शहर

मोदी के दौरे को देखते हुए शहर में तैयारियां भी खास की गई हैं। पूरे शहर को रोशनी से सजाया गया है। जगह-जगह मोदी के कटआउट्स लगे हुए हैं। स्वच्छता अभियान का संदेश देता मोदी का वाई जंक्शन पर लगा कटआउट भी लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा। इससे पहले शाम चार बजे डुमस रोड पर बने प्रधानमंत्री के करीब 22 फीट ऊंचे पुतले पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई। इस नजारे को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।


सामाजिक संगठनों ने किया स्वागत

पीएम मोदी के रोड शो के दौरान 11 किलोमीटर रूट में 13 जगहों पर मंडप बना कर विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने मोदी का अभिवादन किया। एयरपोर्ट के ठीक बाहर दिव्यांग बच्चों का मंडप था, इसके अलावा कोली पटेल, माहेश्वरी समाज, अग्रवाल समाज, बिहारवासी समाज, सिन्धी समाज, बंगाली समाज आदि एक दर्जन से अधिक सामाजिक संगठनों के मंडप बने थे। सर्किट हाउस से ठीक पहले भाजपा महिला मोर्चा का मंडप था। 


स्वागत में महिला मोर्चा की महिलाओं ने सिर पर कलश और तुलश के पौधे लेकर पीएम का स्वागत किया। इसके अलावा 42 स्वागत प्वॉंइंट पर हजारों लोगों ने पीएम का उमंग और उत्साह से स्वागत किया। रास्ते में उन्हें एक झलक देखने के लिए लोगों को हुजूम उमड़ा रहा। 


पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लोगों को मुख्य रूट तक पहुंचने में भी तकलीफ का सामना करना पड़ा। इसके बावूजद लोग गलियों के रास्ते मोदी के रूट तक पहुंचने में सफल रहे। इसके अलावा एयरपोर्ट से सर्किट हाउस तक के तमाम हाईराइज बिल्डिंग से भी लोग मोदी के रोड शो का नजारा देखने के लिए प्रयत्नशील रहे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood