Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

1971 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में भाग लेने वाले वायुसेना के पूर्व अधिकारी के हत्यारे गिरफ्तार

Patrika news network Posted: 2017-02-23 23:18:30 IST Updated: 2017-02-23 23:18:30 IST
1971 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में भाग लेने वाले वायुसेना के पूर्व अधिकारी के हत्यारे गिरफ्तार
  • पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के पास से एक रिवॉल्वर और 21 कारतूस, रॉलेक्स घड़ियां और लगभग 60 करोड़ की सम्पत्ति के दस्तावेज बरामद किए।

बेंगलुरु।

कर्नाटक के बेंगलुरु में पुलिस ने भारतीय वायु सेना के पूर्व कमांडर परवेज काकूर की हत्या के मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से चोरी की एक करोड़ 25 लाख रुपये का सामान आदि बरामद किया है। 



पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के पास से एक रिवॉल्वर और 21 कारतूस, रॉलेक्स घड़ियां और लगभग 60 करोड़ की सम्पत्ति के दस्तावेज बरामद किए। 



ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने यहां संवाददाताओं को बताया कि वायु सेना अधिकारी कमांडर परवेज काकूर की कथित तौर पर अपराधियों ने दो नवंबर, 2014 हत्या की थी। हत्यारे कार से वहां आये थे और घर का मुख्य द्वार खोलने में असफल रहने के बाद घर की छत से घर के अंदर प्रवेश किये थे। 



हत्यारे जब उनके कमरे में घुसकर कीमती सामान की तलाश कर रहे थे तभी कमांडर काकूर ने उनमें से तीन लोगों को पकड़ लिया। हत्यारों ने वहां से फरार होने से पहले उन पर क्रूरता से हमला किया। वायु सेना अधिकारी के एलार्म बजाने के बाद गार्ड ने उनका शव बरामद किया। 



वायु सेना अधिकारी सेवानिवृत्ति के बाद स्मिली ग्रीन प्लांटेशन के सूर्यनगरा एस्टेट क्लब में पत्नी प्रमिला काकूर के साथ रहते थे। उन्होंने 1971 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में भाग लिया था। उन्होंने एलसीए तेजस प्रोजेक्ट में निदेशक और परीक्षण पायलट के रूप में सेवा दी थी। 



गिरफ्तार किए गए हत्यारों की पहचान श्रीनिवास, नागराज, गिरीश सुब्रमणि, सत्यनारायण, सुरेश, मंजूनाथ, थिम्माराजू एन बाबू, एम बाबू और रवीन्द्र के रूप में हुई है। गिरफ्तार किये गये लोग इससे पहले एक हत्या के मामले और 15 घरों में चोरी के मामलों में शामिल थे। 



सिंह ने बताया कि यह मामला नौ फरवरी को उस समय प्रकाश में आया जब बदमाश लूटने की योजना बना रहे थे। उसमें ये सभी लोग शामिल थे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood