Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

नक्सलियों ने खेली 'खून की होली', CRPF पार्टी पर ताबड़तोड़ फायरिंग, 11 जवान शहीद

Patrika news network Posted: 2017-03-11 13:21:57 IST Updated: 2017-03-11 15:38:26 IST
नक्सलियों ने खेली 'खून की होली', CRPF पार्टी पर ताबड़तोड़ फायरिंग, 11 जवान शहीद
  • सुकमा जिले के भेज्जी थाने से केन्द्रीय सुरक्षाबल के कोबरा 219 बटालियन के जवान रोड़ ओपनिंग पार्टी के लिए रवाना हुए थे। कैंप से लगभग दो किलोमीटर दूर बुंदेरपारा के पास जब जवान पहुंचे। तभी नक्सलियों द्वारा लगाए गए एम्बुश में वे घिर गए।

जगदलपुर।

छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर के सुकमा जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र में शनिवार को नक्सली हमले में केन्द्रीय सुरक्षा बल के ग्यारह जवान शहीद हो गए। जबकि चार अन्य जवान घायल हो गए। घायल जवानों को बेहतर उपचार के लिए हेलिकाप्टर से रायपुर ले जाया जा रहा है। 


बस्तर रेंज के प्रभारी पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने बताया कि सुबह सुकमा जिले के भेज्जी थाने से केन्द्रीय सुरक्षाबल के कोबरा 219 बटालियन के जवान रोड़ ओपनिंग पार्टी के लिए रवाना हुए थे। कैंप से लगभग दो किलोमीटर दूर बुंदेरपारा के पास जब जवान पहुंचे। तभी नक्सलियों द्वारा लगाए गए एम्बुश में वे घिर गए। 



इसके बाद नक्सलियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। लगभग दो घंटे तक चली गोलीबारी में कोबरा बटालियन के ग्यारह जवान शहीद हो गए और चार जवान घायल हो गए। 


नक्सलियों ने शहीद जवानों के 11 एसएलआर रायफल लूट कर ले गए। उन्होंने बताया कि घायल जवानों को लाने के लिए हेलिकाप्टर रवाना किया गया है और उनका बेहतर उपचार रायपुर में कराया जाएगा। शहीद जवानों के शव भेज्जी थाने में लाया जा चुके हैं। 



इलाके में सर्चिंग जारी है और महाराष्ट्र-आंध्र इलाके में नाकेबंदी कर दी गई है। सीमावर्ती इलाके के अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाये रखे हुए हैं। उन्होंने बताया कि हमले में हीरालाल जांगड़े सहायक उपनिरीक्षक, नरेन्द्र कुमार सिंह आरक्षक, मंगेश पाण्डे, रामपाल सिंह यादव, गोरखनाथ, नंदकुमार अतरम, सतीश चंद्र वर्मा, के. शंकर, वी. आर. मंदे, जगजीत सिंह और सुरेश शहीद हो गये तथा जगदीश प्रसाद निसोड़े, जयदेव परमाणिक, मो. सलीम और एक अन्य जवान घायल हो गये हैं। 



प्रधानमंत्री ने जताई चिंता, दिए निर्देश 

नक्सली हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता जताई है।  उन्होंने ट्वीट के ज़रिये इस हमले में मारे गए जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई है।  पीएम ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को स्थितियों पर नज़र बनाये रखने के निर्देश भी दिए हैं।  





rajasthanpatrika.com

Bollywood