टीपूू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम बरकती को हटाया, PM मोदी के खिलाफ जारी किया था फतवा

Patrika news network Posted: 2017-05-17 18:04:01 IST Updated: 2017-05-17 18:04:01 IST
टीपूू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम बरकती को हटाया, PM मोदी के खिलाफ जारी किया था फतवा
  • टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम सैयद नुरूर रहमान बरकती को देश के खिलाफ आपत्तिजनक और भड़काऊ बयान देने के कारण बुधवार को बर्खास्त कर दिया गया। वक्फ एस्टेट प्रिंस ट्रस्टी बोर्ड की गुलाम मोहम्मद शाह समिति ने उन्हें तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है।

कोलकाता।

 टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम सैयद नुरूर रहमान बरकती को देश के खिलाफ आपत्तिजनक और भड़काऊ बयान देने के कारण बुधवार को बर्खास्त कर दिया गया। वक्फ एस्टेट प्रिंस ट्रस्टी बोर्ड की गुलाम मोहम्मद शाह समिति ने उन्हें तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। 


वाहनों पर लाल बत्ती के इस्तेमाल पर केंद्र सरकार द्वारा रोक लगाए जाने के बावजूद बरकती ने अपनी गाड़ी से लालबत्ती हटाने से इनकार कर दिया था। बरकती ने कहा था कि किसी में यह हिम्मत नहीं है कि कोई मेरी लालबत्ती को हटा सकें। आरएसएस अवैध है न कि मेरी कार पर लगी लालबत्ती। बंगाल मेें मुसलमानों को दुखी करने का प्रयास मत करो। 


बरकती को चेतावनी दिए जाने के बावजूद वह मुस्लिम विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहे। उनके खिलाफ लालबत्ती का इस्तेमाल करने और भड़काऊ बयान देने पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने वाले दो लोगों के साथ दुव्र्यवहार करने का भी आरोप है। 


बरकती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ फतवा भी जारी किया था। बरकती ने कहा था कि कोई भी शख्स उनकी कार से लालबत्ती नहीं हटा सका है। वह नियमित वेतन आधार पर 1988 में नियुक्त हुए थे। वह अब 67 वर्ष के है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood