Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

Video: लाखों खर्च फिर भी हलक सूखे

Patrika news network Posted: 2017-06-19 17:55:21 IST Updated: 2017-06-19 18:01:00 IST
  • शहर के कच्ची बस्ती प्रेमनगर के ढोली बस्ती के लोग वार्ड में पेयजल समस्या को लेकर वार्ड पार्षद राजकुमार नायक के नेतृत्व में जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक सिंघल कानिष्ठ अभियन्ता जुल्फिकार से मिले और वार्ड की पेयजल समस्या हल करने की मांग की।

अनूपगढ़

इस अवसर पर वार्ड पार्षद राजकुमार नायक के अलावा सुनील कुमार विजय कुमार जानू पिंकी रवि विककी मुकेश साजन बबलू गुरमीत सिंह पपू भंवर दास तेली राम गोपी राम पाल सिंह सुब्बा राम गंगा जल अशोक कुमार पृथ्वी राम जग्गा सिंह गोपी जीतराम राजू सहित वार्ड की महिलाए मौजूद थी। इस अवसर पर उन्होंने अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौम्प कर वार्ड की पेयजल समस्या हल करवाने की मांग कीज्ञापन में उन्होंने लिखा कि वार्ड नम्बर 3 ढोली बस्ती में लंबे समय से पेयजल की आपूर्ति सुचारू रूप से नही दी गई है 


Video: #CRIME चार साल के बच्चे का हुआ अपहरण, सहम गया पूरा रायसिंहनगर


इसके अलावा उन्होंने ज्ञापन में वार्ड की कई गलियों का जिक्र करते हुए लिखा कि इन गलियों में पेयजल सप्लाई का कोई समय निर्धारित नही है रात को सोने के समय 12 बजे पेयजल आपूर्ति दी जाती है जिससे वार्डवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। मौके पर मौजूद महिलाओं ने पेयजल आपूर्ति नही होने पर रोष प्रकट किया। जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक सिंघल ने वार्ड पार्षद को बताया कि इस वार्ड में पेयजल सप्लाई के लिए बनाया गया ओवर हेड टैंक नगरपालिका के अधीन है 


Video: आरयूबी की प्रस्तावित दूसरी लेग बंद करने को लेकर भड़का रोष, पार्षदों ने रुकवाया कार्य


जलदाय विभाग द्वारा लोगों की परेशानी को देखते हुए फिर भी हफ्ते में 2 बार पानी छोड़ा जाता है इसके अलावा उस ओवर हेड टैंक को भरने के लिए पाइप लाइन भी छोटी डाली हुई है जिस वजह से पानी की टंकी को भरने में 11 से 12 घण्टे लगते है तथा इस टंकी से बिना मानक के आवश्यकता से अधिक कनेक्शन होने की वजह से टंकी आधे घण्टे में खाली हो जाती है।पाइप लाइन को बड़ी करने का प्रस्ताव नगरपालिका को दिया गया है। उन्होंने वार्ड पार्षद से कहा कि वह विभाग स्तर पर नगरपालिका से इस समस्या का बैठक कर समाधान निकालने के लिए भी तैयार है। 


Video: एक बार फिर चला पीला पंजा, नगरपालिका ने हटाए अतिक्रमण


बैठक में जो प्रस्ताव पास होगा उस पर कार्य किया जाएगा।पार्षद राजकुमार ने बताया कि जलदाय विभाग को बुधवार तक समस्या का समाधान करने का समय दिया है। लाखो खर्च फिर भी हलक सूखे केंद्र सरकार द्वारा कच्ची बस्ती के विकास के लिए 18 करोड़ का बजट दिया गया था। टी एल सी कंपनी को दिए गए बजट में उक्त कम्पनी ने लाखों की लागत से ओवरहेड टैंक का निर्माण किया था के निर्माण होने से वार्ड वासियों को पेयजल समस्या का समाधान होने की उम्मीद जगी लेकिन टी एल आई कम्पनी द्वारा बनाया ओवरहेड टैंक वार्ड के मुसीबत बन गया।


Video: श्रीगंगानगर में बारिश, मौसम ने खाया पलटा

rajasthanpatrika.com

Bollywood