जरुरी सूचना: एक दिन छोड़कर होगी जलापूर्ति, जलापूर्ति का भी घटेगा समय ...

Patrika news network Posted: 2017-03-20 15:21:59 IST Updated: 2017-03-20 15:21:59 IST
जरुरी सूचना: एक दिन छोड़कर होगी जलापूर्ति, जलापूर्ति का भी घटेगा समय ...
  • विभाग ने यहां स्थित शहर में स्थित विभिन्न डिग्गियों के साथ ग्रामीण क्षेत्र की सभी 57 डिग्गियों में पानी का भंडारण कर लिया है। सोमवार से जलापूर्ति का समय 40 फीसदी तक कम किया जाएगा। साथ ही एक दिन छोड़कर जलापूर्ति होगी।

श्रीगंगानगर/ श्रीकरणपुर.

हरिके हैड वक्र्स से गंगनहर में सोमवार से प्रस्तावित एक माह की बंदी से निपटने के लिए जन स्वास्थय अभियांत्रिकी विभाग(जलदाय विभाग) ने तैयारी कर ली है। विभाग ने यहां स्थित शहर में स्थित विभिन्न डिग्गियों के साथ ग्रामीण क्षेत्र की सभी 57 डिग्गियों में पानी का भंडारण कर लिया है। वहीं, जलापूर्ति शैड्यूल में भी बदलाव किया है। 


अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई, उजड़ गए चार घर और छा गया मातम


इसके तहत शहरी क्षेत्र में सोमवार से जलापूर्ति का समय 40 फीसदी तक कम किया जाएगा। साथ ही एक दिन छोड़कर जलापूर्ति होगी। उधर, ग्रामीण क्षेत्र में भी इसी तरह का शैड्यूल तय किया गया है। विभाग ने नहरबंदी के दौरान व्यर्थ पानी बहाए जाने व घरेलू साफ-सफाई के कार्यों में पानी कम खर्च करने की अपील की है।

29 लाख रुपए का चूना लगाने की फिराक में थे दोनों, प्लान सिरे ही चलने वाला था और फिर


आज से लागू होगी कटौती

जलदाय विभाग के सहायक अभियंता जीडीसिंह संधू ने बताया कि कस्बे में गंगनहर की एफ वितरिका से पेयजल भंडारण किया जाता है। उन्होंने बताया कि गंगनहर में बंदी 20 अप्रेल से होनी है। इस स्थिति से निपटने के लिए पानी के भंडारण के लिए यहां बनी चार डिग्गियों को निश्चित सीमा तक भर लिया गया है। संधू ने बताया कि चारों डिग्गियों में पानी भंडारण की क्षमता लगभग 83 हजार किलोलीटर है। 


उत्तर पुस्तिका घर ले जाने का प्रकरण: जिस केन्द्राधीक्षक ने पकड़ी गलती शिक्षा विभाग ने की उसी के साथ नाइंसाफी

वहीं कस्बे में प्रतिदिन की औसत लागत तकरीबन 35 सौ किलोलीटर है। नहरबंदी की स्थिति से निपटने के लिए शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में एक दिन छोड़कर जलापूर्ति होगी। संधू ने बताया कि पेयजल आपूर्ति के लिए कस्बे में 8 जोन बने हैं। इनमें वार्ड 3 से सात, नेहरू पार्क, गुरुसर, पंचायत समिति, मुख्य बाजार, लक्कड़ मंडी, गुरुनानक बस्ती व कच्ची थेड़ी क्षेत्र में सोमवार से जलापूर्ति के समय में कटौती की जाएगी।


'साहब! पुत्रों से खर्चा दिलवाओ', खुशियों के लिए भटक रहा 80 वर्षीय वृद्ध

rajasthanpatrika.com

Bollywood