Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

Video : सावन की रिमझिम से चेहरे खिले

Patrika news network Posted: 2017-07-12 20:19:48 IST Updated: 2017-07-12 20:34:52 IST
  • शहर में बुधवार को दिनभर की उमस के बाद शाम सवा सात बजे आसमान से अमृत बरसा।

श्रीगंगानगर. 


शहर में बुधवार को दिनभर की उमस के बाद शाम सवा सात बजे आसमान से अमृत बरसा। सावन की पहली फुहारों से लोगों के चेहरे खिल गए। साढ़े सात बजे तक रुक-रुककर बूंदाबांदी जारी थी। शहर में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई।



बारिश शुरू होते ही शहरवासियों की खुशी का कोई पारावर नहीं रहा। बच्चों ने जहां रिमझिम में भीगकर लुत्फ उठाया। वहीं दुपहिया चालकों ने कहीं रुकने के बजाय सावन की फुहारों का लुत्फ उठाते हुए चलने का फैसला किया। आसमान से पानी बरसना शुरू होते ही दुकानदारों ने भी जल्दी-जल्दी सामान समेटना शुरू कर दिया। सब मौसम का लुत्फ उठाना चाहते थे।



जिले के केसरीसिंहपुर, मिर्जेवाला, सूरतगढ़, बीरमाना और गजसिंहपुर से भी बारिश के समाचार मिले हैं। जिले के किसान भी लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे थे। अच्छी बारिश होने से ग्वार, मूंग, मोठ और बाजरी की बुवाई हो सकेगी।



पिछले एक सप्ताह से दिन के तापमान 40 और रात का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा था। इससे लोगों को न तो दिन को चेन मिल रहा था और न ही रात को सुकून। रात को करीब आठ बजे बारिश थमने के बाद ठंडी हवा चली। लोगों ने घरों से बाहर निकल खुशनुमा मौसम का आनंद लिया।

rajasthanpatrika.com

Bollywood