Video : किसानों ने दी चेतावनी, एमएसपी पर कृषि जिन्सों की खरीद शुरू करो, नहीं तो कलक्ट्रेट पर सरसों की ढेरियां करेंगे

Patrika news network Posted: 2017-03-20 21:23:21 IST Updated: 2017-03-20 21:23:21 IST
  • कृषि जिन्सों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर करने की मांग को लेकर किसानों ने पहले गुरुद्वारा सिंह सभा में सभा की और फिर जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर विरोध किया।

श्रीगंगानगर. 


कृषि जिन्सों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर करने की मांग को लेकर किसानों ने पहले गुरुद्वारा सिंह सभा में सभा की और फिर जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर विरोध किया। इस दौरान जिला कलक्टर कार्यालय में नहीं थे। इस पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन)करता सिंह पूनिया को ज्ञापन देने की बजाए पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल ने एमडीएम से मिलकर चेतावनी देते कहा कि जिला कलक्टर को ज्ञापन देने के लिए मौके पर बुलाओ? इस बीच किसान नारेबाजी करते रहे और बाद में सभी किसान गंगासिंह स्टेडिएम में जाकर जिला कलक्टर ज्ञानाराम को ज्ञापन देकर कृषि जिन्सों की खरीद एमएसपी पर शुरू करने की मांग की। कलक्ट्रेट मेंअंदर घुसने पर एक बार पुलिस के साथ किसानो की हल्की तकरार तक हुई।

Video : पार्षदों ने खोली पोल, हंगामे के बाद बैकफुट पर आए डीएसओ


समिति के रणजीत सिंह राजू ने कहा कि केंद्र सरकार ने जब एमएसपी तय कर दी है तो फिर कृषि जिन्सों की खरीद शुरू क्यूं नहीं की जा रही है? इसके लिए किसानों ने संगठित होकर संघर्ष करने का आह्वान किया। राजू ने कहा कि जिला कलक्टर ने कहा कि मंगलवार को राज्य सरकार से बात कर पूरी स्थिति से स्पष्ट करवाने की बात कहीं है।

किसान अब आरपार की लड़ाई के मूड़ में, कल जिले की मंडियां बंद

खरीद शुरू नहीं की गई तो कलक्टे्रट पर होगी ढेरियां

गंगनहर बचाओ किसान समिति पदाधिकारियों ने कहा कि किसानों का एक शिष्टमंडल मंगलवार को जिला कलक्टर से मिलेगा। यदि एमएसपी पर सरसों, जौ, चना व गेहूं की खरीद शुरू नहीं की गई तो किसानों ने कहा कि एमएसपी से नीचे किसी भी सूरत में ब्रिकी नहीं की जाएगी। कृषि जिन्सों की ढेरियां कलक्ट्रेट पर करने की चेवानी दी गई है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood