Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

video: सात दिन में सड़क मार्ग शुरू नहीं किया तो सड़क जाम किया जाएगा

Patrika news network Posted: 2017-06-20 07:43:02 IST Updated: 2017-06-20 07:57:31 IST
  • शहर के जस्सासिंह मार्ग का निर्माण कार्य सात दिन में शुरू नहीं करने पर मार्ग बंद करने की चेतावनी दी गई है। सोमवार को कांग्रेस के शहर ब्लॉक महामंत्री सुरेन्द्र स्वामी के नेतृत्व में लोग यूआईटी सचिव कैलाशचन्द्र शर्मा का घेराव कर ज्ञापन दिया गया।

श्रीगंगानगर.

शहर के जस्सासिंह मार्ग का निर्माण कार्य सात दिन में शुरू नहीं करने पर मार्ग बंद करने की चेतावनी दी गई है। सोमवार को कांग्रेस के शहर ब्लॉक महामंत्री सुरेन्द्र स्वामी के नेतृत्व में लोग यूआईटी सचिव कैलाशचन्द्र शर्मा का घेराव कर ज्ञापन दिया गया। स्वामी ने यूआईटी सचिव से पूछा कि हमारा क्या कसूर है? हम लोगों ने न्यास प्रशासन का सड़क निर्माण के लिए पिछले 18 माह से सहयोग कर रहे हैं। 



Video: श्रीगंगानगर-गजसिहपुर सड़क के लिए संघर्ष जरूरी


बदले में न्यास प्रशासन हमें इस सहयोग की सजा दे रहा है। आखिर हमें बताए हमारा कसूर क्या है? । इस क्षेत्र की जमीन खरीद की हुई बेशकीमती जमीन सडक़ निर्माण के लिए न्यास प्रशासन को उपलब्ध करवा दी गई है तथा कुछ कृषि भूमि, जो बीच में आ रही थी, उसका समर्पूण कब्जा भी नि:शुल्क स्थानीय लोगों ने नगर विकास न्यास के पक्ष में करवा दिया है। पिछले एक वर्ष पूर्व नगर विकास न्यास ने करीब 1 करोड़ 28 लाख रूपए का सडक़ निर्माण पर खर्च करने के लिए कार्य आदेश जारी किया था। 



Video: घर में घुस कर नाबालिग से दुराचार


इसके बावजूद न्यास प्रशासन कोई राजनीतिक द्वेषता रखते हुए इस सड़क निर्माण को जान-बूझकर शुरू नहीं किया जा रहा है। स्वामी ने न्यास सचिव को चेतावनी देते हुए कहा कि सात दिवस के अन्दर-अंदर जस्सा सिंह मार्ग का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाए। अन्यथा स्थानीय लोगों इस सडक पर आवागमन को पूर्णतया बन्द कर दिया जाएगा और ऐसी स्थिति से अगर कोई अप्रिय घटना घटित होती है या कानून व्यवस्था बिगड़ती है 



बाजार से लौट रही महिला का पर्स छीना, पैंतालीस हजार लूटे


तो उसकी समस्त जिम्मेवारी नगर विकास न्यास प्रशासन की होगी। मिट्टी से कई बीमारियां की आंशका बढ़ी--स्वामी ने कहा कि पिछले दिनों आई तेज बरसात व तूफ ान से सडक़ के बीच में बने बड़े-बड़े गड्डे पानी से लबालब भर गए,इनमें गिरकर अनेकों राहगीर गम्भीर रूप से चोटिल हुए हैं। इसके साथ इस सडक़ पर यातायात का आवागमन अधिक होने के कारण धूल-मिट्टी बहुत अधिक उड़ती है। इस कारण स्थानीय लोग टी.बी., दमा, चर्म रोग, आंखों में जलन आदि रोगों से पीडि़त हो रहे हैं। इस मौका पर ओमप्रकाश यादव, जमवत मरवा, राम सोनी, शीशपाल वर्मा, जनक खुराना, राजेन्द्र वाट्स, कमल भारद्वाज, प्रदीप मटोरिया,राकेश बिश्नोई, उग्रसैन मास्टर, मंगलचन्द भार्गव, प्रमोद वर्मा, नरेश नाई, राजीव वर्मा, जनक खुराना सहित भारी संख्या में वार्ड नं. 19 व 20 के दुकानदार व लोग शामिल हुए।

rajasthanpatrika.com

Bollywood